scriptशराब के नशे में पोस्टमैन दोस्त ने कर दी सरंपच की हत्या, आखिर क्या था मामला…. | खेरथाबाजार की घटना: दोस्त के घर पर हुई वारदात, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार | Patrika News
बालोद

शराब के नशे में पोस्टमैन दोस्त ने कर दी सरंपच की हत्या, आखिर क्या था मामला….

डौंडीलोहारा ब्लॉक के संजारी चौकी के ग्राम खेरथाबाजार में पोस्टमैन दोस्त ने ही सरपंच विक्रम सिन्हा (40) की गला रेत कर और शरीर पर 7 से 8 बार चाकू गोद कर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार हत्या का कारण सरपंच का अपने दोस्त की पत्नी पर बुरी नीयत डालना और अपशब्द बोलना है।

बालोदAug 26, 2024 / 11:22 pm

Chandra Kishor Deshmukh

डौंडीलोहारा ब्लॉक के संजारी चौकी के ग्राम खेरथाबाजार में पोस्टमैन दोस्त ने ही सरपंच विक्रम सिन्हा (40) की गला रेत कर और शरीर पर 7 से 8 बार चाकू गोद कर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार हत्या का कारण सरपंच का अपने दोस्त की पत्नी पर बुरी नीयत डालना और अपशब्द बोलना है।
Murder डौंडीलोहारा ब्लॉक के संजारी चौकी के ग्राम खेरथाबाजार में पोस्टमैन दोस्त ने ही सरपंच विक्रम सिन्हा (40) की गला रेत कर और शरीर पर 7 से 8 बार चाकू गोद कर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार हत्या का कारण सरपंच का अपने दोस्त की पत्नी पर बुरी नीयत डालना और अपशब्द बोलना है। सरपंच की हत्या की खबर गांव में फैली तो सनसनी फैल गई। पुलिस ने जांच के लिए फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली।

पुलिस ने चाकू किया बरामद

घटना स्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। आरोपी पोस्टमैन रामजी प्रजापति (51) निवासी खेरथा बाजार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। साथ ही चाकू बरामद कर लिया है।
यह भी पढ़ें

कैसा माइनर बनाया, जिससे 200 एकड़ में नहीं हो पा रही सिंचाई, दिखने लगी दरारें

घर पर पी एक साथ शराब, पत्नी पर टिप्पणी की, तो कर दी हत्या

आरोपी रामजी प्रजापति से पुलिस ने पूछताछ में गोलमोल जवाब देने लगा। कड़ाई से पूछताछ के बाद बताया कि हम दोनों ने रात में एक साथ हमारे घर में शराब पी। इसके बाद पत्नी के बारे में अपशब्द कहा। उसकी नीयत बुरी लग रही थी। जो मुझे अच्छा नहीं लगा और उसी समय चाकू से हत्या कर दी। मुझे इसका कोई पछतावा नहीं है।

गले सहित शरीर के अन्य हिस्से में किया हमला

उन्होंने कहा पहले उनके गले में वार किया। इसके बाद शरीर के अन्य जगहों पर वार कर हत्या कर दी। सरपंच का घर आरोपी के घर से लगभग एक किमी दूर है।
यह भी पढ़ें

रायपुर एम्स में भर्ती दल्लीराजहरा के मरीज की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट आई पॉजिटिव, नगर में डेंगू के 60 मामले

विक्रम पहली बार बना था सरपंच

विक्रम सिन्हा गांव का पहली बार सरपंच बना था, उसे युवा सरपंच के रूप में भी पहचान मिली थी। इस घटना के बाद तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है। सरपंच अक्सर पोस्टमैन दोस्त के घर ही शराब पीता था।

गांव में मातम, जन्माष्टमी का उत्सव रहा फीका

घटना के बाद गांव में मातम छाया रहा। गांव में कृष्ण जन्माष्टमी की भी तैयारी चल रही थी। इस घटना के बाद से पूरे कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा।

पुलिस को आरोपी पर शुरू से था शक

पुलिस ने घटना स्थल की जांच की। घर मालिक रामजी प्रजापति को बुलाया, लेकिन उसने पहले कहा कि उसे इसके बारे में कुछ पता नहीं है। पुलिस की सख्ती के बाद उन्होंने गुनाह कबूल कर लिया।

सरपंच का गांव में हुआ अंतिम संस्कार

परिजनों के मुताबिक सरपंच विक्रम सिन्हा की पत्नी शिक्षिका है, जो कोंडागांव में अपनी दो बेटियों के साथ रहती है। घटना की सूचना के बाद गांव पहुंची। शव का पोस्टमार्टम के बाद गांव के मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने आरोपी रामजी प्रजापति पर धारा 103 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है।

कोटवार से मिली पुलिस को सूचना

डीएसपी नवनीत कौर ने बताया कि घटना की जानकारी कोटवार के माध्यम से मिली थी। घटना स्थल पर जाकर जांच की गई। घर मालिक रामजी प्रजापति से पूछताछ करने पर उन्होंने सरपंच की हत्या करना स्वीकार किया। आगे की जांच जारी है।

Hindi News/ Balod / शराब के नशे में पोस्टमैन दोस्त ने कर दी सरंपच की हत्या, आखिर क्या था मामला….

ट्रेंडिंग वीडियो