scriptWTC Points Table Update: न्यूजीलैंड की हार से पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, अब इस टीम की टॉप-3 में एंट्री | wtc points table update sri lanka in top 3 new zealand slips to 4th after sl vs nz 1st test | Patrika News
क्रिकेट

WTC Points Table Update: न्यूजीलैंड की हार से पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, अब इस टीम की टॉप-3 में एंट्री

WTC Points Table Update: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मेजबान श्रीलंका टीम ने 63 रनों से जीत लिया है। इसके साथ ही श्रीलंका डब्‍ल्‍यूटीसी पॉइंट्स टेबल के टॉप-3 में एंट्री हो गई है।

नई दिल्लीSep 23, 2024 / 05:13 pm

lokesh verma

WTC Points Table Update
WTC Points Table Update: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। गॉल इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान श्रीलंका टीम ने 63 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ श्रीलंका की डब्‍ल्‍यूटीसी पॉइंट्स टेबल के टॉप-3 में एंट्री हो गई है तो वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम टॉप-3 से बाहर हो गई है। वहीं, भारतीय टीम टॉप पर बनी हुई है तो ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर है।

भारत की जीत से भी श्रीलंका को हुआ था फायदा

गॉल टेस्‍ट से पहले डब्‍ल्‍यूटीसी पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका क्रिकेट टीम 42.86 जीत प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर थी, लेकिन अब वह 50 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं, न्यूजीलैंड का इस मैच से पहले जीत प्रतिशत 50 था, जो अब 42.86 प्रतिशत रह गया है। बता दें कि श्रीलंका को भारत की बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में जीत का फायदा भी हुआ था। भारत की जीत से श्रीलंका पांचवें से चौथे पायदान पर पहुंची थी।
यह भी पढ़ें

श्रीलंका ने छठे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीता टेस्ट, जानें आखिर क्यों छह दिन चला ये टेस्ट

पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज आखिरी दो पायदान पर

अब भारत 71.67 जीत प्रतिशत के साथ नंबर-1 तो ऑस्ट्रेलिया 62.50 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे पायदान पर है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड 42.19 जीत प्रतिशत के साथ पांचवें नंबर पर है। बांग्लादेश 39.29 जीत प्रतिशत के साथ छठे तो साउथ अफ्रीका 38.89 जीत प्रतिशत के साथ 7वें नंबर पर है। पाकिस्तान 19.05 जीत प्रतिशत के साथ 8वें और वेस्टइंडीज 18.52 फीसदी मैच जीतकर आखिरी पायदान पर है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / WTC Points Table Update: न्यूजीलैंड की हार से पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, अब इस टीम की टॉप-3 में एंट्री

ट्रेंडिंग वीडियो