scriptIND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज कौन होगा हार्दिक पांड्या रिप्लेसमेंट, कोच राहुल द्रविड़ ने खुद बताया | world cup 2023 ind vs nz rahul dravid suggested india playing 11 who replace hardik pandya | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज कौन होगा हार्दिक पांड्या रिप्लेसमेंट, कोच राहुल द्रविड़ ने खुद बताया

वर्ल्ड कप 2023 में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कमी खलेगी। टीम के मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि उनका रिप्‍लेसमेंट कौन होगा?

Oct 22, 2023 / 08:27 am

lokesh verma

rahul-dravid.png

न्यूजीलैंड के खिलाफ आज कौन होगा हार्दिक पांड्या रिप्लेसमेंट, कोच राहुल द्रविड़ ने खुद बताया।

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी माना है कि आज धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्हें इंजर्ड ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कमी महसूस होगी। पांड्या की गैरमौजूदगी में उन्हें 14 खिलाड़ियों में से बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुननी होगी। द्रविड़ ने कहा कि हार्दिक पांड्या हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और वह टीम को अच्छा संतुलन देने में मदद करता है, लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल सकेगा। इसलिए हमें आज के मैच में इसी को ध्‍यान में रखते हुए सबसे अच्छा संयोजन करना होगा।

हार्दिक पांड्या के बाहर होने पर टीम इंडिया विशेषज्ञ गेंदबाज और विशेषज्ञ बल्लेबाज के साथ उतर सकती है। इस स्थिति में शार्दुल ठाकुर को बाहर बैठना होगा। शार्दुल को लेकर द्रविड़ ने कहा कि शार्दुल की भूमिका स्पष्ट है। वह बीच के ओवर में गेंदबाजी करता है और कुछ विकेटों पर हमें चौथे तेज गेंदबाज का ऑप्‍शन देता है। शार्दुल को शायद पिछले कुछ मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन वह नेट्स पर मेहनत कर रहा है। उसने टेस्ट में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की है, लेकिन वनडे क्रिकेट में अधिक बल्लेबाजी करने का अवसर नहीं मिला है।

जडेजा को ऊपर उतारने की भी बात

द्रविड ने आगे कहा कि हार्दिक चार तेज गेंदबाजों में से एक है और उसके नहीं होने पर अब ये देखना होगा कि हम कैसा संयोजन कर सकते हैं। निश्चित रूप से हम तीन तेज गेंदबाजों या फिर तीन स्पिनर गेंदबाजों के साथ जा सकते हैं। इस तरह के संयोजन में हम अभी भी उसे रख सकते हैं और अश्विन को भी खिला सकते हैं। वहीं, जडेजा को ऊपर क्रम बल्लेबाजी में उतार सकते हैं।

मोहम्‍मद शमी और सूर्यकुमार यादव को खिलाने के दिए संकेत

द्रविड़ ने कहा कि तीन तेज गेंदबाजों के साथ जाने पर मोहम्‍मद शमी को इस मैच में मौका देना बढ़िया विकल्प है। इसलिए हार्दिक की वापसी तक हम दो या तीन संयोजनों के उपयोग विचार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छी फॉर्म में आ गया था। उसने कुछ शानदार पारियां खेलीं। उन्होंने कहा कि निचले मध्य क्रम में सूर्या निश्चित रूप से बेस्‍ट है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज कौन होगा हार्दिक पांड्या रिप्लेसमेंट, कोच राहुल द्रविड़ ने खुद बताया

ट्रेंडिंग वीडियो