scriptभारतीय टीम का जीत की हैट्रिक के साथ वर्ल्ड के सुपर सिक्स राउंड में पहुंचना तय | womens u19 world cup indian team hat trick win confirmed place in super six | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय टीम का जीत की हैट्रिक के साथ वर्ल्ड के सुपर सिक्स राउंड में पहुंचना तय

Women’s U19 T20 World Cup 2023 : भारतीय टीम ने बुधवार को महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के ग्रुप मुकाबले में स्कॉटलैंड को 83 रनों से हराकर सुपर सिक्स में स्थान पक्का कर लिया है। लगातार तीन मैच जीतने के साथ ही भारत अपने ग्रुप डी में टॉप पर पहुंच गया है।

Jan 19, 2023 / 11:59 am

lokesh verma

womens-u19-world-cup-indian-team-hat-trick-win-confirmed-place-in-super-six.jpg

भारतीय टीम का जीत की हैट्रिक के साथ वर्ल्ड के सुपर सिक्स राउंड में पहुंचना तय।

Women’s U19 T20 World Cup 2023 : भारतीय टीम ने बुधवार को महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के ग्रुप मुकाबले में स्कॉटलैंड को 83 रनों से हराकर सुपर सिक्स में स्थान पक्का कर लिया है। मन्नत कश्यप, सोनम यादव और अर्चना की स्पिन तिकड़ी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की स्टार ओपनर कप्तान शेफाली वर्मा महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद गोंगाडी त्रिशा ने 51 गेंदों पर 57 और श्वेता सहरावत ने 10 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी बदौलत भारत ने स्कॉटलैंड को 150 रन का लक्ष्य दिया।
स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मन्नत ने महज चार ओवर में महज 12 रन देकर चार विकेट झटके तो ऑफ स्पिनर अर्चना देवी ने अपने चार ओवर के स्पेल में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जबकि बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज सोनम ने 1.1 ओवर में सिर्फ दो रन देकर एक विकेट हासिल करते हुए स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

स्कॉटलैंड ने की थी तेज शुरुआत

वहीं, स्कॉटलैंड की ओर से डार्सी कार्टर ने 24 और आइल्सा लिस्टर ने 14 रन की पारी खेलकर स्कॉटलैंड को तेज शुरुआत दी। स्कॉटलैंड ने 5 ओवर में 1 विकेट पर 40 रन बना लिए थे। लेकिन, मन्नत और अर्चना ने बीच के ओवर्स में घातक गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में ही 5 विकेट पर 50 के स्कोर पर समेट दिया। इसके बाद कोई स्कॉटिश बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच सका और भारत ने ये मुकाबला 83 रन से जीत लिया।

यह भी पढ़े – रोहित शर्मा ने ध्वस्त किया धोनी का रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में बने सिक्सर किंग

ग्रुप डी में टॉप पर काबिज

भारतीय महिला टीम ने स्कॉटलैंड को हराते हुए इस वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक पूरी की और सुपर सिक्स राउंड में भी अपना स्थान पक्का कर लिया। अब भारत तीन मैच जीतकर छह अंकों के साथ अपने ग्रुप डी में टॉप पर काबिज हो गया है। भारत ने इससे पहले साउथ अफ्रीका और यूएई को हराया था।

यह भी पढ़े – हार्दिक पांड्या को गलत आउट देने पर भड़के दिग्गज, क्रिकेट में छिड़ी नई बहस

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय टीम का जीत की हैट्रिक के साथ वर्ल्ड के सुपर सिक्स राउंड में पहुंचना तय

ट्रेंडिंग वीडियो