scriptWomen’s T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका को धूल चटाने के बाद क्यों बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन? | womens t20 world cup 2024 india beat south africa in warm up match but batter flop show continue before indw vs nzw | Patrika News
क्रिकेट

Women’s T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका को धूल चटाने के बाद क्यों बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन?

Women’s T20 World Cup 2024: वूमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने निराश किया।

नई दिल्लीOct 02, 2024 / 02:10 pm

Vivek Kumar Singh

Women's T20 World Cup 2025
INDW vs SAW, Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के इरादे से हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया यूएई में मैदान में है। भारतीय खिलाड़ियों ने शुरुआत भी अच्छी की है और वार्म-अप मैच में पहले वेस्टइंडीज और फिर दक्षिण अफ्रीका को हराया। लेकिन इस खुशी के मौके पर भी टीम थोड़ी परेशान है, और वजह है फ्लॉप टॉप ऑर्डर। शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम इंडिया की शुरुआती तीन मुख्य बल्लेबाज हैं। टूर्नामेंट में इनका बल्ला चलना टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि बड़ी टीमों के खिलाफ टीम इंडिया पूरी तरह इन बल्लेबाजों पर निर्भर होगी। लगातार दोनों वार्म-अप मैचों में इन बल्लेबाजों का खामोश बल्ला टीम की टेंशन बढ़ा सकता है।
गेंदबाजों और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने कमान संभाली और टीम को जीत दिलाई जरूर लेकिन खिताब जीतने के लिए इतना काफी नहीं होगा। भारत की महिला टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी। क्रिकेट फैंस को टूर्नामेंट के आगाज का बेसब्री से इंतजार है, जबकि हरमनप्रीत सेना की नजर विश्व कप पर होगी। ये टीम इस खिताब से पिछली बार बेहद करीब से चूक गई थी, लेकिन उस वक्त कहीं न कहीं नॉकआउट मुकाबले का दबाव टीम इंडिया पर हावी हो गया था।

भारत के ग्रुप में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया

मगर, इस बार यह टीम हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। टीम के कोच विश्व कप की तैयारियों को लेकर आश्वस्त हैं, जबकि टीम की कप्तान का मानना है कि उनके पास टी20 विश्व कप के लिए एक सर्वश्रेष्ठ टीम है। टूर्नामेंट में ग्रुप ए में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें हैं। आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय महिला टीम वैश्विक मंच पर अपना दबदबा बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। पिछले कुछ आंकड़े और प्रदर्शन के आधार पर हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली ये सेना इस बार खिताब के साथ स्वदेश लौटना चाहेगी।

Hindi News / Sports / Cricket News / Women’s T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका को धूल चटाने के बाद क्यों बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन?

ट्रेंडिंग वीडियो