scriptINDW vs PAKW: कुछ ही देर में भारत और पाकिस्तान की टक्कर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर | womens asia cup 2024 india womens vs pakistan womens smriti mandhana shafali verma | Patrika News
क्रिकेट

INDW vs PAKW: कुछ ही देर में भारत और पाकिस्तान की टक्कर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

Women’s Asia Cup 2024: वूमेंस एशिया कप 2024 का आगाज आज से होने जा रहा है। क्रिकेट फैंस के लिए खास बात ये है कि इस टूर्नामेंट के पहले ही दिन भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी। यह मैच श्रीलंका के दांबुला में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

नई दिल्लीJul 19, 2024 / 04:28 pm

Vivek Kumar Singh

INDW vs PAKW
India Women’s vs Pakistan Women’s: क्रिकेट जगत की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें आज क्रिकेट के मैदान पर कुछ ही देर में आमने-सामने होने के लिए तैयार हैं। इस मुकाबले को लेकर दोनों देशों के बीच काफी उत्साह रहता है। भारत का अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड है। अब तक दोनों टीमों के बीच 14 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत को 11 में जीत मिली है जबकि पाकिस्तान ने मात्र तीन मुकाबले अपने नाम किए। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के रूप में भारत के पास एक खतरनाक सलामी जोड़ी है। वहीं पाकिस्तान के लिए सबसे अहम खिलाड़ी खुद उनकी कप्तान निदा डार साबित हो सकती हैं। ये स्टार ऑलराउंडर गेंदबाजी के दौरान विकेट निकाल पाने में सफल होती हैं और अपनी टीम के लिए रन भी बनाती हैं।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

पाकिस्तान के लिए सिदरा अमीन इस समय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बेहतरीन लय में हैं। ये दोनों खिलाड़ी भारत को कड़ी टक्कर दे सकती हैं। महिला एशिया कप में अब तक भारतीय टीम का राज रहा है। उन्होंने आठ में से सात बार इस ट्रॉफी को जीता है और इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम गत विजेता के तौर पर भी प्रवेश करेगी जबकि पाकिस्तान का ट्रैक रिकॉर्ड टूर्नामेंट में भारत से काफी पीछे है।
इस बार एशिया कप में कुल 8 महिला टीम हिस्सा ले रही हैं। इन 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। जिसमें भारत, पाकिस्तान, यूएई और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया और थाईलैंड को रखा गया है। हर ग्रुप में टॉप की दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और फिर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका में इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट पर होगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / INDW vs PAKW: कुछ ही देर में भारत और पाकिस्तान की टक्कर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

ट्रेंडिंग वीडियो