scriptअजिंक्य रहाणे को दिग्‍गज ने दी चेतावनी, बोले- ऐसा प्रदर्शन रहा तो फिर होंगे टीम से बाहर | wasim jaffer warned ajinkya rahane said if this continues then he will be discharged from team india | Patrika News
क्रिकेट

अजिंक्य रहाणे को दिग्‍गज ने दी चेतावनी, बोले- ऐसा प्रदर्शन रहा तो फिर होंगे टीम से बाहर

Wasim Jaffer on Ajinkya Rahane: वेस्‍टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है, लेकिन अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। वसीम जाफर ने अजिंक्‍य रहाणे को चेतावनी दी है कि अगर वह टीम में बने रहना चाहते हैं तो उन्‍हें लगातार रन बनाने होंगे।

Jul 22, 2023 / 09:40 am

lokesh verma

ajinkya-rahane.jpg

अजिंक्य रहाणे को दिग्‍गज ने दी चेतावनी, बोले- ऐसा प्रदर्शन रहा तो फिर होंगे टीम से बाहर।

Wasim Jaffer on Ajinkya Rahane: वेस्‍टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है। युवा बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अपना स्‍थान सुरक्षित कर लिया है। वहीं, कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे अभी तक कुछ खास नहीं कर सके हैं। इसी बीच भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को चेतावनी दी है कि अगर वह टीम में बने रहना चाहते हैं तो उन्‍हें लगातार रन बनाने होंगे और कुछ अच्‍छी पारियां भी खेलनी होंगी। अभी तक वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहाणे बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं।

बता दें कि 35 वर्षीय अजिंक्‍य रहाणे ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्‍हें वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के लिए टीम में चुना गया था। डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में रहाणे ने अच्‍छा प्रदर्शन किया, वह वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी दोनों टेस्‍ट पारियों में विफल रहे हैं। पहले टेस्‍ट में रहाणे महज 3 रन बनाकर आउट हुए तो मौजूदा टेस्‍ट में सिर्फ 8 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। इससे एक बार फिर उनकी निरंतरता पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

रहाणे को समस्‍या का हल ढूंढना होगा

भारत के लिए 31 टेस्ट मैच खेलने वाले वसीम जाफर का कहना है कि अजिंक्‍य रहाणे को अपने खेल में निरंतरता दिखानी होगी, जो नहीं दिख रही है। भले ही रहाणे ने 84 टेस्‍ट खेले हों, लेकिन उसके खेल में निरंतरता बड़ा मुद्दा रहा है। उसे टीम इंडिया के लिए आगे खेलना है तो इस समस्‍या का हल ढूंढना होगा, क्योंकि वह रोहित शर्मा के बाद कप्तान का अच्छा विकल्प है।

यह भी पढ़ें

कोहली-अश्विन ने लगाई रेकॉर्ड की झड़ी, भारत 352 रन आगे



पुजारा की वापसी मुश्किल

वहीं, जाफर ने चेतेश्वर पुजारा को लेकर कहा कि उसके लिए टेस्ट टीम में वापसी करना मुश्किल होगा। क्योंकि वर्ल्‍ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा चरण में युवा खिलाड़ियों पर नजर रहेगी। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत टीम में वापसी करेंगे। यशस्वी जयसवाल सफल रहे हैं तो शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट में खेलेंगे। इसलिए पुजारा की वापसी मुश्किल है।

यह भी पढ़ें

Ashes Series में इंग्लैंड की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया हार का खतरा

Hindi News/ Sports / Cricket News / अजिंक्य रहाणे को दिग्‍गज ने दी चेतावनी, बोले- ऐसा प्रदर्शन रहा तो फिर होंगे टीम से बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो