scriptShikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन के संन्यास पर ये क्या बोल गए वीरेंद सहवाग, कहा – तुमने मुझे रिप्लेस किया… | Virender Sehwag Reaction on Shikhar Dhawan Retirement Says Ever since the time you replaced me in Indian cricket team you did not look back | Patrika News
क्रिकेट

Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन के संन्यास पर ये क्या बोल गए वीरेंद सहवाग, कहा – तुमने मुझे रिप्लेस किया…

धवन ने जैसे ही रिटायरमेंट का ऐलान किया, फैंस और क्रिकेटर्स के रिएक्शन आने शुरू हो गए। पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद सहवाग ने भी धवन को शुभकामनाएं दी और एक पोस्ट शेयर किया।

नई दिल्लीAug 24, 2024 / 02:25 pm

Siddharth Rai

Virender Sehwag on Shikhar Dhawan Retirement: ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर भारतीय खब्बू सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। धवन लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और अब वापसी की भी कोई उम्मीद नहीं थी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में भी धवन संघर्ष करते हुए दिखाई दिये। ऐसे में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहना ही सही समझा।
सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक भावनात्मक बयान में धवन ने अपने पूरे करियर में मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा, ‘जैसे ही मैं अपनी क्रिकेट यात्रा के इस अध्याय को समाप्त कर रहा हूं, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं। प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। जय हिंद।’
धवन ने जैसे ही रिटायरमेंट का ऐलान किया, फैंस और क्रिकेटर्स के रिएक्शन आने शुरू हो गए। पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद सहवाग ने भी धवन को शुभकामनाएं दी और एक पोस्ट शेयर किया। सहवाग ने अपनी पोस्ट में धवन द्वारा उन्हें टीम इंडिया में रीप्लेस करने की बात कही।
सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, ”बधाई हो शिक्की। जबसे तुमने मोहाली में मुझे रिप्लेस किया, फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। तुमने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। तुम हमेशा मौज-मस्ती करते रहो और जिंदगी का भरपूर तुल्फ उठाओ। हमेशा ढेरों शुभकामनाएं।”
धवन को अक्सर उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और मूछों में ताव देने के लिए के लिए ‘गब्बर’ कहा जाता है। वह एक दशक से अधिक समय से भारतीय टीम में एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान में आईसीसी टूर्नामेंटों में कई मैच जीतने वाले प्रदर्शन शामिल हैं, जहां वह अक्सर अग्रणी रन-स्कोरर थे। शीर्ष क्रम में उनकी साझेदारी, विशेषकर एकदिवसीय क्रिकेट में कई बार भारत को जीत दिलायी है।
बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 2010 में डेब्यू किया और जल्द ही खुद को खेल के सभी प्रारूपों में एक भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में स्थापित कर लिया। इन वर्षों में, धवन अपनी निरंतरता, शांत व्यवहार और दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं।
प्रशंसकों, साथी क्रिकेटरों और टिप्पणीकारों ने धवन के शानदार करियर और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान का जश्न मनाते हुए सोशल मीडिया पर बाढ़ ला दी है। धवन अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जो क्रिकेटरों की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। उनके खेल की आक्रामक शैली, उनकी खेल भावना और समर्पण के साथ, दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा याद किया जाएगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन के संन्यास पर ये क्या बोल गए वीरेंद सहवाग, कहा – तुमने मुझे रिप्लेस किया…

ट्रेंडिंग वीडियो