scriptविराट कोहली की संपत्ति जानकर लगेगा झटका, एक पोस्‍ट के लिए भी लेते हैं इतने करोड़ | virat kohli net worth over rs 1050 crore know full details | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली की संपत्ति जानकर लगेगा झटका, एक पोस्‍ट के लिए भी लेते हैं इतने करोड़

Virat Kohli Net Worth : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। इसके साथ ही कुल संपत्ति के मामले में भी वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से बहुत आगे निकल गए हैं। आइये जानते हैं विराट कोहली के पास कुल कितनी संपत्ति हैं और उनकी कमाई कहां-कहां से कितनी होती है?

Jun 18, 2023 / 04:25 pm

lokesh verma

virat-kohli.jpg
Virat Kohli Net Worth : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। इसके साथ ही कुल संपत्ति के मामले में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से भी बहुत आगे हैं। कोहली की कमाई के बारे में बात करें तो इंडियन प्रीमियर लीग, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और 18 से अधिक ब्रांडों से करोड़ों रुपये कमाते हैं। वह ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो समेतकई ब्रांडों के मालिक भी हैं। इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और ट्विटर से भी प्रति पोस्‍ट करोड़ों रुपये कमाते हैं। आइये जानते विराट कोहली के पास कुल कितनी संपत्ति हैं और उनकी कमाई कहां-कहां से कितनी होती है?

सोशल मीडिया पर सबसे बड़े सेलिब्रिटी

रन मशीन विराट कोहली दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। इंस्टाग्राम पर 2.5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ वह सोशल मीडिया पर सबसे बड़े सेलिब्रिटी बने हैं। इसके साथ ही कोहली कमाई के मामले में भी दुनिया के सभी क्रिकेटरों से आगे निकल चुके हैं। वर्तमान में कोहली के पास कुल 1050 करोड़ रुपये की संपत्ति हो गई है।

कोहली की संपत्ति

स्टॉक ग्रो की मानें तो विराट कोहली के पास कुल 1,050 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 34 वर्षीय कोहली का मुंबई में 34 करोड़ रुपये बंगला और गुरुग्राम में 80 करोड़ रुपये कीमत का घर है। लग्जरी कारों के शौकीन कोहली के पास 31 करोड़ रुपये की कारें हैं। इनके अलावा किंग कोहली एफसी गोवा फुटबॉल क्लब के मालिक हैं। यह टीम इंडियन सुपर लीग में भागीदारी करती है।

यह भी पढ़ें

बुमराह समेत इन खिलाड़ियों की वापसी तय, जानें सभी इंजर्ड प्लेयर्स का हेल्थ अपडेट



कोहली की कमाई का जरिया

– बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ए+ के अनुसार वह सालाना 7 करोड़ रुपये कमाते हैं। उनकी प्रति टेस्ट मैच फीस 15 लाख रुपये, वनडे मैच फीस 6 लाख रुपये और टी20 मैच फीस 3 लाख रुपये है।

– इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अनुबंध के तहत सालाना 15 करोड़ रुपये कमाते हैं।

– विराट कोहली 18 से अधिक ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर हैं। वह प्रति विज्ञापन शूटिंग के लिए वार्षिक 7.50 से 10 करोड़ रुपये फीस लेते हैं।
– कोहली इस तरह ब्रांड एंडोर्समेंट से करीब 175 करोड़ रुपये सालाना कमाते हैं।

– कोहली इंस्टाग्राम से 8.9 करोड़ रुपये और ट्विटर से 2.5 करोड़ रुपये प्रति पोस्ट कमाते हैं।

– कोहली ने 7 स्टार्टअप में ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो आदि में निवेश भी किया है।

यह भी पढ़ें

IPL में पांच छक्के लगाने वाले रिंकू सिंह ने अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर खोला बड़ा राज

Hindi News / Sports / Cricket News / विराट कोहली की संपत्ति जानकर लगेगा झटका, एक पोस्‍ट के लिए भी लेते हैं इतने करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो