scriptये 60 ओवर उन्‍हें नर्क जैसे महसूस होने चाहिए, कोई हंसा तो… जानें क्‍यों वायरल हुई कोहली की ये आक्रामक स्‍पीच | virat kohli aggressive old speech went viral he said ror 60 overs, they should feel like hell out there | Patrika News
क्रिकेट

ये 60 ओवर उन्‍हें नर्क जैसे महसूस होने चाहिए, कोई हंसा तो… जानें क्‍यों वायरल हुई कोहली की ये आक्रामक स्‍पीच

Virat Kohli Aggressive Speech Viral : विराट का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच से पहले खिलाड़ियों को आक्रामक स्पीच दे रहे हैं। विराट की आक्रामक कप्‍तानी के जरिये मौजूदा भारतीय कप्‍तान के रवैये पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Aug 17, 2023 / 11:57 am

lokesh verma

virat-kohli.jpg

ये 60 ओवर उन्‍हें नर्क जैसे महसूस हों, कोई हंसा तो… जानें क्‍यों वायरल हुई विराट कोहली की ये आक्रामक स्‍पीच।

Virat Kohli Aggressive Speech Viral : हाल ही में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-2 से हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद प्रशंसक और पूर्व दिग्गज हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर अब प्रशंसक विराट कोहली की कप्तानी वाले दिन याद कर रहे हैं। उनका मानना है कि वे हार्दिक और रोहित शर्मा से बेहतर कप्तान थे। विराट का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच से पहले खिलाड़ियों को आक्रामक स्पीच दे रहे हैं।

‘कोई हंसते हुए दिखा तो देख लेना’

ये वीडियो 2021 में इंग्लैड दौरे पर लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच का है। भारत ने पहली पारी में 364 और इंग्लैंड ने 391 रन बनाए थे। भारत ने दूसरी पारी आठ विकेट पर 298 रन बनाकर घोषित कर दी। पांचवें और आखिरी दिन 60 ओवर का खेल बचा था और लग रहा था कि ये टेस्ट या तो इंग्लैंड जीतेगा या फिर ड्रॉ होगा। मैदान पर उतरने से पहले विराट ने सभी खिलाड़ियों को एकत्र करते हुए कहा, अगर मुझे कोई हंसता हुआ दिखा तो ना…60 ओवर के लिए सभी को नरक जैसा महसूस होना चाहिए।

…और टीम ने जीत लिया मुकाबला

हालांकि विराट ने और भी कुछ कहा लेकिन वो वीडियो में साफ सुनाई नहीं दिया। विराट की इस स्पीच के बाद खिलाड़ियों में जोश भर गया और उन्होंने गेंदबाजी और फील्डिंग में पूरी जान लगा दी। इसका असर यह रहा कि टीम इंडिया ने 51.5 ओवर में इंग्लैंड को 120 रन पर समेटकर टेस्ट मैच जीत लिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

यह भी पढ़ें

आयरलैंड के खिलाफ रिंकू सिंह समेत इन 4 खिलाड़ियों को डेब्यू का इंतजार



विराट की कप्तानी में टीम आक्रामक थी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज सलमान बट ने भी विराट कोहली की प्रशंसा की है। उन्होंने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, एक बात को बिल्कुल साफ है कि वर्तमान भारतीय टीम उतनी आक्रामक नहीं है, जितनी विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के नेतृत्व में थी। वर्तमान टीम का काफी शांत दिखाई देती है। विराट वाली टीम की शारीरिक भाषा मैदान के अंदर खासतौर पर काफी आक्रामक दिखती थी।

यह भी पढ़ें

World Cup 2023 में नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने ही काट दिया पत्ता

Hindi News/ Sports / Cricket News / ये 60 ओवर उन्‍हें नर्क जैसे महसूस होने चाहिए, कोई हंसा तो… जानें क्‍यों वायरल हुई कोहली की ये आक्रामक स्‍पीच

ट्रेंडिंग वीडियो