scriptUSA vs IRE: अमेरिका और आयरलैंड का मुकाबला हुआ रद्द, पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से हुई बाहर | usa vs ire match drawn due to rain pakistan have been eliminated usa qualify for super 8 | Patrika News
क्रिकेट

USA vs IRE: अमेरिका और आयरलैंड का मुकाबला हुआ रद्द, पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से हुई बाहर

USA vs IRE Match Update: T20 World Cup 2024 के 30वें मैच के ड्रॉ होने के बाद पाकिस्तान का सफर समाप्त हो गया है और अमेरिका सुपर 8 में पहुंच गया है।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 11:35 pm

Vivek Kumar Singh

USA vs IRE
USA vs IRE Match Drawn Pakistan Eliminated: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान की टीम बाहर हो गई है। हालांकि उनका आखिरी मुकाबला आयरलैंड के साथ होना बाकि है लेकिन बाबर आजम एंड कंपनी इस मैच को जीत कर भी अंक तालिका में अमेरिका से पीछे रह जाएगी। भारतीय टीम के साथ अमेरिका ने अगले दौर में जगह बना ली है और पाकिस्तान के साथ आयरलैंड और कनाडा बाहर हो गई हैं। सुपर 8 के मुकाबले 19 जून से शुरू होंगे और भारतीय टीम का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से होगा।

टूट गया पाकिस्तान का सपना?

Pakistan Cricket Team in T20 World Cup 2024
फ्लोरिडा में बारिश की वजह से आई बाढ़ और फिर मैच के दिन सुबह से हुई बौछार की वजह से मैदान इतना गीला हो गया था और उसे सुखाया नहीं जा सका। तीन बार मैदान का निरिक्षण करने के बाद अंपायर्स ने 10.45 बजे एक बार और जायजा लेने का फैसला किया और जब मैदान का हालत मैच कराने लायक नहीं हुई तो मैच रद्द कर दिया गया। अब ग्रुप A से भारत और अमेरिका ने सुपर 8 में जगह बन ली है और कनाडा, आयरलैंड और पाकिस्तान की टीमें बाहर हो गई हैं। पाक तीसरी दिग्गज टीम बनी है जो इस वर्ल्ड कप के अगले दौर में जगह नहीं बना पाई। इससे पहले श्रीलंका और न्यूजीलैंड भी बाहर हो चुकी हैं।

अब सुपर 8 में सिर्फ 2 जगह खाली

फ्लोरिडा की पिच को कवर किया गया और मैदान पर सुपर शॉकर चलाए गए। मैदान को सुखाने के लिए ग्राउंड्स मैन लगे रहे लेकिन मैदान को मैच खेले जाने लायक नहीं बना सके। बीच में कई बार बुंदा बांदी ने खेल खराब करने का काम किया, जो पाकिस्तान पर भारी पड़ती रही। अब सभी फैंस की नजरें 19 जून से सुपर 8 के मुकाबले होंगी। 6 टीमें तय हो गई हैं और 2 स्थान अभी भी बाकी है और उम्मीद है कि बांग्लादेश और इंग्लैंड इन दो स्थानों पर कब्जा कर लेंगी।

Hindi News / Sports / Cricket News / USA vs IRE: अमेरिका और आयरलैंड का मुकाबला हुआ रद्द, पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से हुई बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो