scriptक्लब क्रिकेट को ज्यादा महत्व देने के लिए इस धाकड़ बल्लेबाज को चयनकर्ताओं ने वनडे टीम से कर दिया बाहर | usa-drop-aaron-jones-from-odi-squad-for-preferring-club-over-country united stats of america | Patrika News
क्रिकेट

क्लब क्रिकेट को ज्यादा महत्व देने के लिए इस धाकड़ बल्लेबाज को चयनकर्ताओं ने वनडे टीम से कर दिया बाहर

जोन्स की अनुपस्थिति में यूएसए ने नामीबिया में चार वनडे मैचों में अपना अजेय सिलसिला जारी रखा, जिससे चयनकर्ताओं को उन्हें बाहर करने का साहसिक निर्णय लेने का आत्मविश्वास मिला।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 03:20 pm

Vivek Kumar Singh

Aron Jones
USA Cricket Team: यूएसए ने शुक्रवार से शुरू हो रही विश्व कप लीग 2 (डब्ल्यूसीएल-2) त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए आरोन जेम्स को वनडे टीम से बाहर कर दिया है। उन्हें बाहर इसलिए किया गया क्योंकि उन्होंने सीपीएल फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया किंग्स के लिए खेलने का विकल्प चुना और सितंबर में यूएसए के साथ नामीबिया दौरे में शामिल नहीं हुए। चयन पैनल ने उस टीम को अपरिवर्तित रखा जिसने पिछली बार डब्ल्यूसीएल-2 के लिए नामीबिया का दौरा किया था। ऐसा माना जाता है कि यूएसए क्रिकेट की “चेतावनी” के बावजूद सीपीएल में भाग लेने के जोन्स के फैसले ने चयन समिति और यूएसए क्रिकेट के उच्च अधिकारियों के बीच तनाव पैदा कर दिया। आखिरकार, जोन्स ने टूर्नामेंट में स्थानीय खिलाड़ी के रूप में खेला और उन्हें यूएसए क्रिकेट से एनओसी की आवश्यकता नहीं पड़ी।
इसके विपरीत, एंड्रीज गौस, जिन्होंने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ अपने कार्यकाल को नामीबिया में सीमित कर दिया था, ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है। जोन्स की अनुपस्थिति में, यूएसए ने नामीबिया में चार वनडे मैचों में अपना अपराजित क्रम जारी रखा, जिससे चयनकर्ताओं को उन्हें बाहर करने का साहसिक निर्णय लेने का आत्मविश्वास मिला। हालाँकि जोन्स को सीपीएल फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण टी20 सीरीज़ के लिए वापस बुलाया गया था, लेकिन हाल ही में नेपाल टी20 सीरीज़ में कम स्कोर की वजह से टी20 टीम में उनकी जगह भी खतरे में है। 2018 में अपने डेब्यू के बाद से जोन्स लगातार यूएसए की व्हाइट-बॉल टीम में मौजूद रहे हैं।
इस बीच, युवा सनसनी संजय कृष्णमूर्ति के लिए यह मिश्रित भावनाओं वाला दिन था। 21 वर्षीय, जिन्होंने मेजर और माइनर लीग में शानदार प्रदर्शन के साथ अमेरिकी क्रिकेट की गर्मियों में प्रभावित किया है, ने स्कॉटलैंड टीम के दौरे के खिलाफ यूएसए-ए के लिए 167* रनों की शानदार पारी खेली। डलास की भीषण गर्मी से जूझते हुए, कृष्णमूर्ति ने अपनी फिटनेस और संयम का परिचय दिया, एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 341 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम का नेतृत्व किया, जिससे राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए उनका दावा मजबूत हुआ।
दिलचस्प बात यह है कि यूएसए की टीम की घोषणा तब की गई जब यूएसए-ए अभी भी लक्ष्य का पीछा कर रहा था, हालांकि मैच के बाद चयन को अंतिम रूप देना अधिक विवेकपूर्ण हो सकता था, खासकर कृष्णमूर्ति के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए। फिर भी, 16वें खिलाड़ी के रूप में उनका शामिल होना एक समझदारी भरा फैसला हो सकता है। यूएसए शुक्रवार को नेपाल के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज का अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार है।

USA की वनडे क्रिकेट टीम

मोनंक पटेल (कप्तान), स्मित पटेल, साई तेजा मुक्कमल्ला, मिलिंद कुमार, शायन जहांगीर, एंड्रीज गौस, हरमीत सिंह, नोस्तुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, जुआनॉय ड्रिस्डेल, उत्कर्ष श्रीवास्तव, जसदीप सिंह, शैडली वैन शल्कविक, यासिर मोहम्मद और सुशांत मोदानी।

Hindi News / Sports / Cricket News / क्लब क्रिकेट को ज्यादा महत्व देने के लिए इस धाकड़ बल्लेबाज को चयनकर्ताओं ने वनडे टीम से कर दिया बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो