scriptAsia Cup: BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, राहुल-अय्यर की वापसी तो तिलक वर्मा की हुई एंट्री, देखें पूरी टीम | team india squad announced by bcci for asia cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup: BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, राहुल-अय्यर की वापसी तो तिलक वर्मा की हुई एंट्री, देखें पूरी टीम

Asia Cup Squad Announced : एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज सोमवार को टीम इंडिया के 17 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में वापसी हुई है तो तिलक वर्मा भी एंट्री करने में सफल रहे हैं।

Aug 21, 2023 / 02:18 pm

lokesh verma

team-india-for-asia-cup.jpg
Asia Cup Squad Announced : एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज सोमवार को टीम इंडिया के 17 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। दिल्ली में हुई बीसीसीआई की चयन समिति की बैठक के बाद भारतीय टीम की घोषणा की गई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में रोहित शर्मा को एक बार फिर से टीम की कमान सौंपी गई है तो हार्दिक पांड्या को उपकप्‍तान बनाया गया है। इसके साथ ही टीम इंडिया में तिलक वर्मा की एंट्री भी हो गई है।
चीफ सेलेक्‍टर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली समिति ने बैठक के बाद टीम इंडिया की स्क्वाड जारी की है। दोपहर डेढ़ बजे अजीत अगरकर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ प्रेस कांफ्रेंस की, जिसके बाद उन्होंने सभी 17 सदस्यों के नामों की घोषणा की। एनसीए में रीहैब पर चल रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को टीम में जगह दी गई है। उनकी वजह से ही टीम की घोषणा करने में देरी हुई है।

गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी ये संभालेंगे

30 अगस्त से शुरु होने जा रहे एशिया कप में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा संभालेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मौजूद रहेंगे। स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव का चयन किया गया है। उनका साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल देते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी करते ही उड़ाया गर्दा, लगाई रेकॉर्ड की झड़ी

https://twitter.com/hashtag/AsiaCup2023?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एशिया कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्‍तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्‍मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

यह भी पढ़ें

शिखर धवन की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- ये 5 खिलाड़ी इस बार वर्ल्‍ड कप में मचाएंगे धमाल

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asia Cup: BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, राहुल-अय्यर की वापसी तो तिलक वर्मा की हुई एंट्री, देखें पूरी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो