scriptविराट कोहली को लेकर सस्पेंस तो केएल राहुल की वापसी तय, जानें कब होगा अगले 3 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान | team india selection for england test series last 3 test match virat kohli kl rahul ind vs eng | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली को लेकर सस्पेंस तो केएल राहुल की वापसी तय, जानें कब होगा अगले 3 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

IND vs ENG: टीम इंडिया ने भले ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है, लेकिन आगामी तीन टेस्ट मैचों को लेकर टीम प्रबंधन काफी दुविधा में है। चयनकर्ताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल विराट कोहली और केएल राहुल के चयन को लेकर है।

Feb 07, 2024 / 10:34 am

lokesh verma

virat_kohli.jpg
IND vs ENG: भारतीय टीम ने भले ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है, लेकिन आगामी तीन टेस्ट मैचों को लेकर टीम प्रबंधन काफी दुविधा में है। मुख्य चयकर्ता अजीत अगरकर वाली चयन समिति ने इस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए ही टीम घोषित की थी। तीसरा टेस्ट मैच चूंकि 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है, इस कारण जल्द अगले तीन मैचों के लिए भी टीम घोषित करनी है। टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल विराट कोहली और केएल राहुल के चयन को लेकर है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने काफी देर तक बातचीत की। सूत्रों की मानें तो 7 या 8 फरवरी को टीम का ऐलान हो सकता है।

कोहली की उपस्थिति पर सस्पेंस कायम

विराट कोहली की चयन के लिए उपस्थिति पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। विराट ने निजी कारणों का हवाला देकर इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से अपने नाम वापस ले लिया था। सूत्रों के मुताबिक, टीम प्रबंधन विराट कोहली से लगातार संपर्क में है, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से अगले तीन टेस्ट मैच खेलने पर कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। विराट के लिए परिवार पहली प्राथमिकता है और वह तभी खेलेंगे, जब उन्हें लगेगा कि वह खेलने की स्थिति में हैं। ऐसे में प्रशंसकों की निगाहें इस पर टिकी हैं कि क्या विराट कोहली की टीम में वापसी होगी या नहीं।

केएल राहुल फिट, खेलने के लिए तैयार

चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल सके स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हो सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, लोकेश राहुल की इंजरी गंभीर नहीं थी और वह चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं। चूंकि तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से शुरू होना है तो राहुल के पास मैच फिटनेस हासिल करने का काफी मौका है।

जडेजा की चोट गंभीर, वापसी मुश्किल

हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रहने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की सीरीज में वापस होना बेहद मुश्किल है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा अभी बेंगलूरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हैं और फिट होने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। लेकिन उनकी चोट गंभीर हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में करीब एक महीने से ज्यादा का वक्त लगेगा। ऐसे में जडेजा संभवत: इंग्लैंड के खिलाफ अगले तीन टेस्ट मैच भी नहीं खेल सकेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / विराट कोहली को लेकर सस्पेंस तो केएल राहुल की वापसी तय, जानें कब होगा अगले 3 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो