scriptवर्ल्‍ड कप से पहले 6 सीरीज में धमाल मचाने को तैयार टीम इंडिया, नोट कर लें पूरा शेड्यूल | team india full schedule before icc odi world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्‍ड कप से पहले 6 सीरीज में धमाल मचाने को तैयार टीम इंडिया, नोट कर लें पूरा शेड्यूल

Team India Full Schedule : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम बैक-टू-बैक 6 सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम जुलाई में मैदान पर उतरेगी और इसके बाद वर्ल्‍ड कप तक कुल 22 मुकाबले खेलेगी। आइये आपको भी बताते हैं कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का शेड्यूल क्या रहने वाला वाला है?

Jun 24, 2023 / 02:09 pm

lokesh verma

team-india-full-schedule-before-icc-odi-world-cup-2023.jpg

वर्ल्‍ड कप से पहले 6 सीरीज में धमाल मचाने को तैयार टीम इंडिया, नोट कर लें पूरा शेड्यूल।

Team India Full Schedule : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से भारतीय टीम के खिलाड़ी आराम कर रहे हैं। टीम इंडिया कुछ खिलाड़ी छुट्टी मनाने निकल चुके हैं तो कुछ घरेलू सीरीज में हाथ आजमाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की सरजमीं पर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले बैक-टू-बैक टीम इंडिया 6 सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम जुलाई में मैदान पर उतरेगी और इसके बाद वर्ल्‍ड कप तक कुल 22 मुकाबले खेलेगी। आइये आपको भी बताते हैं कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का शेड्यूल क्या रहने वाला वाला है?

भारतीय टीम एक महीने के आराम के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। जहां 12 जुलाई से दो टेस्ट मैच की सीरीज के शुरुआत होगी। इसके बाद 27 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी और अंत में 3 अगस्त से 13 अगस्‍त तक पांच टी20 सीरीज खेलेगी। इस तरह एक महीने के वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम कुल 10 मुकाबले खेलेगी।

अगस्‍त में आयरलैंड दौरा

वेस्टइंडीज दौरे के ठीक बाद टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर रवाना हो जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से फिलहाल इस दौरे का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। हालांकि इस दौरे पर तीन टी20 मुकाबले खेले जानें है। उम्मीद है कि आयरलैंड के दौरे पर युवा खिलाडि़यों को ही मौका दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया में ऑटो ड्राइवर के बेटे का चयन, सिलेक्‍ट होने के बाद दिया बड़ा बयान



अगस्त-सितंबर में एशिया कप 2023

एशिया कप 2023 के हाईब्रिड मॉडल पर खेले जाने को लेकर सहमति बन गई है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका करेंगे। पहले चार मैच पाकिस्‍तान और बाद के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। ये टूर्नामेंट की 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। भारतीय टीम अगर फाइनल में पहुंची तो वह 6 मैच खेल सकेगी।

सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा

एशिया कप के ठीक बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला खेलेगी। इस सीरीज के सभी मैच भारत की धरती पर ही खेले जाएंगे। रोहित शर्मा की अगुवाई टीम इस सीरीज को वर्ल्ड कप से पहले की तैयारी के रूप में लेगी।

यह भी पढ़ें

BCCI का बड़ा फैसला, पहली बार टीम इंडिया खेलेगी एशियन गेम्‍स

Hindi News/ Sports / Cricket News / वर्ल्‍ड कप से पहले 6 सीरीज में धमाल मचाने को तैयार टीम इंडिया, नोट कर लें पूरा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो