scriptजन्मदिन विशेष: कुछ इस तरह पड़ा था रोहित शर्मा का नाम ‘हिटमैन’, दिया था इस दिग्गज ने | Team India Coach Ravi Shastri Called Hitman to Rohit Sharma First Time | Patrika News
क्रिकेट

जन्मदिन विशेष: कुछ इस तरह पड़ा था रोहित शर्मा का नाम ‘हिटमैन’, दिया था इस दिग्गज ने

रवि शास्त्री ने कॉमेंट्री के दौरान रोहित शर्मा को हिटमैन कहा था
तभी से रोहित को सभी लोग हिटमैन भी बुलाने लगे हैं
32 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा

Apr 30, 2019 / 08:03 am

Kapil Tiwari

Hitman Rohit Sharma

Hitman Rohit Sharma

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा आज 32 साल के हो गए हैं। भारतीय टीम का ये स्टार खिलाड़ी मौजूदा समय में विश्व के बेहतरीन ओपनरों में से एक हैं। रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम वनडे में 3 दोहरे शतक हैं। ये बात तो हर कोई जानता है कि रोहित को भारतीय टीम में ‘हिटमैन’ के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन ये बात हर कोई नहीं जानता होगा कि आखिरी रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ की उपाधि दी किसने थी।

इस दिग्गज ने दिया था ‘हिटमैन’ नाम

रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि आखिर किसने उन्हें ‘हिटमैन’ कहना शुरू किया और बाद में वो उनका नाम ही पड़ गया। रोहित ने बताया कि साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेलने के बाद मुझे इस नाम से बुलाया जाने लगा था। ये नाम किसी और ने नहीं बल्कि टीम इंडिया के मौजूदा चीफ़ कोच रवि शास्त्री ने दिया था। रवि शास्त्री उस वक्त कॉमेंट्री कर रहे थे। कमेंट्री के दौरान वह बार-बार मेरे लिए ‘हिटमैन’ शब्द का प्रयोग कर रहे थे, तभी से ये रोहित शर्मा का नाम पड़ गया।

रोहित को ‘रोहिट’ भी बोला जाने लगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वो मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा था। उस मैच में रोहित ने धुआंधार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की मज़बूत गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी थीं। रोहित की बल्लेबाज़ी से फैंस इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने रोहित को ‘रोहिट’ बुलाना शुरू कर दिया।

साल 2017 था रोहित के करियर का गोल्ड पीरियड

आपको बता दें कि करियर के लिहाज से रोहित शर्मा के लिए अभी तक 2017 उनके लिए सबसे अच्छा रहा था। रोहित शर्मा ने दिसम्बर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में तीसरा दोहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था। रोहित शर्मा ने साल 2017 में क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट के 32 मैचो की 33 पारियों में 64.03 की शानदार औसत से 1793 रन बनाये, इस दौरान रोहित ने 8 शतक और 8 अर्द्धशतक भी जड़े थे। बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और 30 मई से इंग्लैंड में शुरु हो रहे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / जन्मदिन विशेष: कुछ इस तरह पड़ा था रोहित शर्मा का नाम ‘हिटमैन’, दिया था इस दिग्गज ने

ट्रेंडिंग वीडियो