scriptतन्मय अग्रवाल सबसे तेज तिहरे शतक के बाद आज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 501* रन का ये विश्व रिकॉर्ड | tanmay agarwal now eyes on breaking brian lara world record of 501 runs will history be created in ranji trophy today hyd vs arnp | Patrika News
क्रिकेट

तन्मय अग्रवाल सबसे तेज तिहरे शतक के बाद आज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 501* रन का ये विश्व रिकॉर्ड

Tanmay Agarwal World Record: हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने कल शुक्रवार को प्रथम श्रेणी में सबसे तेज तिहरे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा था। वहीं, आज सभी की नजरें उन पर ही होंगी, क्‍योंकि वह आज ब्रायन लारा के 501* रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

Jan 27, 2024 / 09:14 am

lokesh verma

tanmay-agarwal.jpg
Tanmay Agarwal World Record: हैदराबाद और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में हैदराबादी ओपनर तन्मय अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज तिहरा शतक जड़कर पूरी दुनिया का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है। 28 वर्षीय युवा बल्‍लेबाज तन्‍मय ने महज 147 गेंदों में ये उपलब्धि अपने नाम दर्ज की है। उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी मार्को मरैस का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है। मार्को ने 191 गेंदों पर फर्स्ट क्लास में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ा था। तन्मय अग्रवाल पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक महज 160 गेंदों पर 33 चौकों और 21 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 323 रन पर नाबाद हैं। उम्‍मीद है कि वह ब्रायन लारा का नाबाद 501 रन का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड आज तोड़ देंगे।

रणजी ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ हैदराबाद ने पहले दिन तन्‍मय अग्रवाल की विस्‍फोटक पारी के दम पर 48 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 529 रन का स्‍कोर किया है। अगर तन्‍यम अग्रवाल आज भी इसी तरह से खेलते हैं तो ब्रायन लाना का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर सकते हैं। उनसे जब सवाल किया गया कि क्या अब उनकी नजरें ब्रायन लारा के 501* रन के विश्‍व रिकॉर्ड पर हैं, तो आइये जानते हैं उन्होंने क्‍या कहा?

तन्मय अग्रवाल बोले- उसी शैली में खेलूंगा

तन्मय अग्रवाल ने कहा कि नहीं, फिलहाल में इस बारे में नहीं सोच रहा हूं, क्‍योंकि मैं नहीं जानता कि हम शनिवार को कितनी देर बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि मैं जब तक बल्लेबाजी करूंगा, उसी शैली में खेलने का प्रयास करूंगा। अगर ऐसा हुआ तो ठीक है, लेकिन मेरे दिमाग इस तरह की चीजें कतई नहीं चल रही हैं।

प्रथम श्रेणी में रिकॉर्ड

भारतीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करें तो एक पारी में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड रणजी ट्रॉफी में ही बीबी निंबालकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने 443 रन की पारी खेली थी। वहीं, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा के नाम दर्ज है। उन्‍होंने काउंटी क्रिकेट मैच में 501 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें

स्टार स्पिनर जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, कोच बोले- इंजरी काफी गंभीर

Hindi News/ Sports / Cricket News / तन्मय अग्रवाल सबसे तेज तिहरे शतक के बाद आज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 501* रन का ये विश्व रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो