scriptT20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई खेमे के लिए बुरी खबर, कप्तान मिचेल मार्श पहले मैच में नहीं करेंगे गेंदबाजी | t20 world cup 2024 australian captain mitchell marsh to play against oman as pure batter | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई खेमे के लिए बुरी खबर, कप्तान मिचेल मार्श पहले मैच में नहीं करेंगे गेंदबाजी

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया कप्तान मिचेल मार्श की फिटनेस पर सस्पेंस बना हुआ है। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अपने अभियान के पहले मुकाबले में वह ओमान के खिलाफ गेंदबाजी नहीं करेंगे। वह ऑलराउंडर नहीं, बल्कि बतौर बल्‍लेबाज ही उतरेंगे।

नई दिल्लीJun 01, 2024 / 02:53 pm

lokesh verma

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका लगा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कप्‍तान मिचेल मार्श को फिट बता रहा है, लेकिन वह पहले ओमान के खिलाफ गेंदबाजी नहीं करेंगे। मतलब साफ है कि बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किए गए मार्श सिर्फ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने अभ्‍यास मैच में भी गेंदबाजी नहीं की थी। उनकी फिटनेस को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। दरअसल, वह आईपीएल खेलने के दौरान अप्रैल में ही हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए थे, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने की पुष्टि

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने पुष्टि की है कि मार्श 6 जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ मैच खेलेंगे, लेकिन केवल बल्लेबाज के रूप में। गेंदबाजी में उनकी वापसी अभी भी अनिश्चित है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने एंड्रयू मैकडोनाल्ड के हवाले से कहा कि मिचेल के लिए वार्म अप मैच उनकी शरीर की स्थिति को परखने के बारे में थे। उन्होंने अधिक ओवर फील्डिंग की, वह अधिक स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ पाए, इसलिए उन्होंने वहां थोड़ा आत्मविश्वास हासिल किया। ऐसा लग रहा है कि वह पहले मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

अभ्‍यास मैच में बल्‍लेबाजी भी रही साधारण

उन्होंने कहा कि दूसरा भाग तब होगा, जब वह फिर से गेंदबाजी शुरू करेंगे। हालांकि वह पहला मैच नहीं होगा। बता दें कि मिचेल मार्श ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान के रूप में सेवानिवृत्त हुए आरोन फिंच की जगह ली है। उन्होंने वार्म अप मैचों में नामीबिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमशः 18 और 4 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के पास अपने दोनों अभ्यास मैचों के लिए खिलाड़ियों की कमी थी, क्योंकि पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन ने इस सप्ताह की शुरुआत में आईपीएल फाइनल से लौटने के बाद कुछ समय घर पर बिताया है। अब ये सभी बारबाडोस में टीम से जुड़ेंगे।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 का आगाज आज 1 जून से, लेकिन भारत में कल देख सकेंगे पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया टीम स्‍क्‍वॉड

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जैम्‍पा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई खेमे के लिए बुरी खबर, कप्तान मिचेल मार्श पहले मैच में नहीं करेंगे गेंदबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो