scriptT20 WC IND vs NZ: 120 में से 54 गेंद पर कोई रन नहीं बना सके भारतीय बल्लेबाज, सभी कीवी गेंदबाजों ने किया नाक में दम | Patrika News
क्रिकेट

T20 WC IND vs NZ: 120 में से 54 गेंद पर कोई रन नहीं बना सके भारतीय बल्लेबाज, सभी कीवी गेंदबाजों ने किया नाक में दम

वर्ल्ड कप के अभ्यास मुकाबलों में भारतीय बल्लेबाजों ने जिस तरह से विस्फोटक बल्लेबाजी दिखाया था ऐसा लग रहा था कि लीग मुकाबले में अगर यही फॉर्म जारी रहा तो टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता ।लेकिन यहां दृश्य बिल्कुल उलट है।भारत को पहले पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी हार मिली और उसके बाद न्यूजीलैंड ने जबरदस्त धूल चटाया है जिससे भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग समाप्त हो चुकी है। इसकी मुख्य वजह भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी है।

Nov 01, 2021 / 11:09 am

Paritosh Shahi

virat_kohli_pic.jpg

विराट कोहली

चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की करारी हार के बाद सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमी इस उम्मीद में थे कि भारत जबरदस्त वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को हराएगी। लेकिन हुआ कुछ ऐसा की सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का सर शर्म से झुक गया। वापसी तो छोड़िए न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी के सामने कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक कर खेल भी ना सका। वार्मअप मुकाबले में तो केएल राहुल रोहित शर्मा ईशान किशन ने ऐसा खेल दिखाया था कि सभी भारतीय फैंस ने सोच लिया था कि ट्रॉफी तो हम ही जीतेंगे,लेकिन पिछले दोनों मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने दिल तोड़ दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 120 गेंदों में 54 गेंदों पर तो रन भी नहीं बना सके। यानी कि 20 ओवर में से 9 ओवर में कोई रन नहीं बना। न्यूजीलैंड की कसी हुई गेंदबाजी के सामने सभी भारतीय बल्लेबाज बेबस दिखे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत,हार्दिक पांड्या जैसे विस्फोटक बल्लेबाज के रहते हुए एक समय ऐसा भी आया जब छठे ओवर के बाद अगला बाउंड्री 16 वें ओवर में आया। बाउंड्री की किल्लत तो थी ही ,भारतीय बल्लेबाज स्ट्राइक भी रोटेट नहीं कर पा रहे थे। पिछले 3 सालों में भारतीय बल्लेबाजी स्पिन के खिलाफ काफी औसत दर्जे की दिख रही है जो कभी एक समय अव्व्ल दर्जे का हुआ करता था। न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनर ने भारतीय बल्लेबाज को बांधे रखा और उन्हें स्ट्राइक रोटेट करने से भी रोके रखा। जिसकी वजह से भारत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी। 111 के लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने बिना किसी दबाव में आए 2 विकेट खोकर 14.3 ओवर में ही बना लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 WC IND vs NZ: 120 में से 54 गेंद पर कोई रन नहीं बना सके भारतीय बल्लेबाज, सभी कीवी गेंदबाजों ने किया नाक में दम

ट्रेंडिंग वीडियो