scriptIPL 2023 का शेड्यूल जारी होते आरसीबी ने इस स्टार खिलाड़ी को कप्तान बनाने का किया ऐलान | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023 का शेड्यूल जारी होते आरसीबी ने इस स्टार खिलाड़ी को कप्तान बनाने का किया ऐलान

Royal Challengers Banglore Captain : आईपीएल के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी होते ही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने अपनी टीम के कप्तान के नाम का भी ऐलान कर दिया है। यह घोषणा आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान फाफ डुप्लेसी ने की है।

Feb 18, 2023 / 02:02 pm

lokesh verma

smriti-mandhana-became-captain-of-rcb-royal-challengers-banglore-wpl-2023.jpg

IPL 2023 का शेड्यूल जारी होते आरसीबी ने किया इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने का ऐलान।

Royal Challengers Banglore Captain : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2023 यानि 16वें सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 31 मार्च को खेला जाएगा। लेकिन, इस बार इंडियन प्रीमियर लीग से पहले भारत में पहली बार महिला प्रीमियर लीग खेली जाएगी, जिसके लिए महिला खिलाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया हाल में पूरी की गई है। इसी बीच रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने अपनी टीम के कप्तान के नाम का भी ऐलान कर दिया है। यह घोषणा आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान फाफ डुप्लेसी ने की है।

बता दें कि महिला आईपीएल के ऑक्शन में भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने 3 करोड़ 40 लाख रुपये की भारी भरकम रकम चुकाकर खरीदा है। स्मृति मंधाना महिला प्रीमियर लीग की अब तक की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं। आरसीबी ने स्मृति मंधाना को अब अपनी टीम का कप्तान बनाने का ऐलान किया है।

विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने किया ऐलान

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के पूर्व कैप्टन और वर्तमान कप्तान फाफ डुप्लेसी ने शानदार तरीके से स्मृति मंधाना को कप्तान बनाने का ऐलान किया है। आरसीबी ने सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी आरसीबी की महिला कप्तान के नाम की घोषणा करते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े – आईपीएल 2023 का ऐलान, गुजरात-चेन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल
https://twitter.com/hashtag/PlayBold?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारतीय टीम की महत्वपूर्ण खिलाड़ी

बता दें कि 26 वर्षीय स्मृति मंधाना भारत के लिए अब तक 112 टी20 मैच खेल चुकी हैं, जिनमें उन्होंने 27.33 औसत से कुल 2651 रन बनाए हैं। वहीं स्मृति ने भारत के लिए कुल 77 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 42.68 की एवरेज से कुल 3073 रन बनाए हैं। इसके साथ ही स्मृति ने 4 टेस्ट मैचों में 325 रन भी बनाए हैं। वह क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु स्क्वॉड

स्मृति मंधाना (कप्तान), ऋचा घोष, एलिस पैरी, रेणुका सिंह, सोफी डेविने, हीथर नाइट, मेगन शुट, कनिका आहुजा, डेन वैन निकर्क, एरिन बर्न्स, प्रीति बोस, कोमल जंजाद, आशा शोभना रा, दिशा कासत, इंद्राणी राय, पूनम खेमनार, सहाना पवार औश्र श्रेयंका पाटिल।

यह भी पढ़े – भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग आज, देखें टीम इंडिया की प्लेइंग 11

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2023 का शेड्यूल जारी होते आरसीबी ने इस स्टार खिलाड़ी को कप्तान बनाने का किया ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो