scriptSL vs IND: सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं… मैच के बाद किस पर बुरी तरह भड़के रोहित शर्मा | sl vs ind 3rd odi rohit sharma got very angry after after losing the odi series to sri lanka | Patrika News
क्रिकेट

SL vs IND: सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं… मैच के बाद किस पर बुरी तरह भड़के रोहित शर्मा

SL vs IND 3rd ODI: श्रीलंका से सीरीज हारने के सवाल में रोहित शर्मा बुरी तरह से भड़क उठे। उन्‍होंने कहा कि ऐसी चीजें होती रहती हैं, सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं है, आप यहां-वहां कुछ श्रृंखलाएं हार जाएंगे, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप हार के बाद कैसे वापसी करते हैं।

नई दिल्लीAug 08, 2024 / 09:42 am

lokesh verma

SL vs IND 3rd ODI
SL vs IND 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ने 2-0 से शानदार जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया है। श्रीलंका ने 27 साल बाद भारत के खिलाफ कोई वनडे सीरीज जीती है। आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अविष्का फर्नांडो (96) और कुसल मेंडिस (59) की शानदार पारियों के दम पर भारत के सामने 249 रन का लक्ष्‍य रखा था। इसके जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम 26.1 ओवर में महज 138 रन पर सिमट गई और श्रीलंका ने 110 रन से जीत दर्ज की। सीरीज गंवाने के बाद रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए और मैच के बाद पूछे गए एक सवाल को लेकर वह बुरी तरह से भड़क भी गए।

श्रीलंका ने हमसे बेहतर खेला- रोहित शर्मा

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह चिंता का विषय है (स्पिन की समस्या), लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हमें व्यक्तिगत रूप से और गेम प्लान के रूप में देखना होगा। यह एक मजाक है, जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हैं तो कभी भी आत्मसंतुष्टि नहीं होती। जब मैं कप्तान होता हूं तो ऐसा होने की कोई संभावना नहीं होती, लेकिन आपको अच्छे क्रिकेट को श्रेय देना होगा। श्रीलंका ने हमसे बेहतर खेला। हमने परिस्थितियों को देखा और संयोजन के साथ आगे बढ़े, ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है और इसलिए बदलाव किए गए। 

‘सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं है’

इस सीरीज के सकारात्मक पहलुओं के बजाय हमें कई क्षेत्रों पर ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि अगली बार जब हम ऐसी परिस्थितियों का सामना करेंगे तो हमें बेहतर तरीके से तैयार रहना होगा। वहीं एक सवाल में रोहित शर्मा बुरी तरह से भड़क उठे। उन्‍होंने कहा कि ऐसी चीजें होती रहती हैं, सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं है, आप यहां-वहां कुछ श्रृंखलाएं हार जाएंगे, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप हार के बाद कैसे वापसी करते हैं।
यह भी पढ़ें

भारतीय टीम का शर्मनाक प्रदर्शन, श्रीलंका ने 110 रन से हरा 27 साल बाद जीती वनडे सीरीज

स्पिन हमारी ताकत- चरिथ असलंका

वहीं, सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका के कप्‍तान चरिथ असलंका ने कहा कि मैं अभी खुश हूं कि कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम ने पूरी सीरीज में सब कुछ सही किया। हम सभी जानते थे कि उनकी बल्लेबाजी मजबूत है और हम अपनी ताकत पर भरोसा करना चाहते थे, स्पिन हमारी ताकत थी और हमने उसका समर्थन किया। वे अभी अच्छे मूड में हैं और हमारे कोच (सनथ जयसूर्या) बहुत सक्रिय हैं। लड़कों ने टीम के माहौल का भरपूर आनंद लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SL vs IND: सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं… मैच के बाद किस पर बुरी तरह भड़के रोहित शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो