scriptSL vs IND 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे हुआ टाई, फिर भी नहीं हुआ सुपर ओवर, जानें क्या है वजह | sl vs ind 1st odi highlights india vs sri lanka 1st odi match tie but not player super over know why | Patrika News
क्रिकेट

SL vs IND 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे हुआ टाई, फिर भी नहीं हुआ सुपर ओवर, जानें क्या है वजह

SL vs IND 1st ODI highlights: श्रीलंका के 230 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम भी 48वें ओवर में 230 रन पर ही ढेर हो गई और दोनों टीमों के बीच लगातार दूसरा मुकाबला टाई हुआ।

नई दिल्लीAug 03, 2024 / 03:18 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs SL 1st ODI Highlights
SL vs IND 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टाई हो गया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 230 रन बनाए। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विकेट ने रंग बदला और रन बनाना मुश्किल होता गया और साथ में विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा। भारतीय टीम 48वें ओवर में 230 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इसके बाद मुकाबला टाई हो गया लेकिन सुपर ओवर नहीं खेला गया। श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस वजह से नहीं खेला गया सुपर ओवर

दरअसल जब भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला टाई हुआ था, तब सुपर ओवर खेला गया था। हालांकि पहले दोनों मैच भारत ने जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया था फिर भी सुपर ओवर आयोजित किया गया लेकिन वनडे मुकाबले के पहले मैच में ही ऐसा स्थिति देखने को मिली और सुपर ओवर नहीं खेला गया। आईसीसी के नियम के अनुसार वनडे क्रिकेट में सुपर ओवर या तो नॉकाउट मैच में खेला जाता है या मल्टी नेशन इवेंट में। भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जा रही है। यही वजह है कि मैच टाई होने के बाद भी सुपर ओवर का आयोजन नहीं हुआ।
इससे पहले पथुम निसंका ने 75 गेंदों में 56 रन और दुनिथ वेलालागे ने नाबाद 67 रनों की शानदार पारी खेल श्रीलंका को पहले वनडे में 230 तक पहुंचा दिया। स्पिनरों की मददगार पिच पर श्रीलंका 101/5 पर संकट में था और ऐसा लग रहा था कि उन्हें एक और बल्लेबाजी पतन का सामना करना पड़ेगा। लेकिन पुरानी गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी आसान होने के साथ, वेलालागे ने 65 गेंदों पर नाबाद 67 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए, जहां उन्होंने ठोस क्रिकेट शॉट्स के साथ स्मार्टनेस दिखाई। उन्होंने जेनिथ लियानाज, वानिंदु हसरंगा और अकिला धनंजय के साथ क्रमश: 41, 36 और 46 रन की तीन महत्वपूर्ण साझेदारियां भी निभाईं, जिससे श्रीलंका को लड़ने लायक स्कोर मिला। भारत के लिए अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SL vs IND 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे हुआ टाई, फिर भी नहीं हुआ सुपर ओवर, जानें क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो