scriptIND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले भारत को बड़ा झटका, गिल-शार्दुल के बाद अब ये दिग्गज चोट के चलते बाहर | Shubman Gill, Shardul Thakur Rested In IND Vs AUS Third ODI rajkot Axar Patel Still Unfit world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले भारत को बड़ा झटका, गिल-शार्दुल के बाद अब ये दिग्गज चोट के चलते बाहर

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में वे अब वर्ल्ड कप टीम से भी बाहर हो सकते हैं। उनके स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में चुना जा सकता है।

Sep 25, 2023 / 04:59 pm

Siddharth Rai

akshar.png

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुक़ाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को इस मैच में आराम दिया गया है। अब कहबर आई है कि इन दोनों के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षर अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और 27 सितंबर को राजकोट में होने वाले तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं। अक्षर पटेल को एशिया कप के दौरान बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव कि तकलीफ हुई थी। उसके बाद से वे इससे उबर नहीं पाये हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्षर पटेल तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल होने के लिए फिट नहीं हुए हैं और वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं।

अक्षर का अभी तक भारतीय टीम में शामिल नहीं होने का मतलब है कि इससे रविचंद्रन अश्विन के वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं, लेकिन रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ऐसे संकेत हैं कि अक्षर विश्व कप अभ्यास मैचों तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

वहीं, रिपोर्ट्स के अनुसार शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को राजकोट वनडे से आराम दिया गया है। इसमें कहा गया है, ‘दोनों खिलाड़ियों में से कोई भी इंदौर से राजकोट की यात्रा नहीं करेगा।” भारत, जिसके पास पहले से ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। वो राजकोट में तीसरे वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की वापसी से पूरी स्ट्रेंथ के साथ क्लीन स्वीप करना चाहेगी। चेन्नई में 8 अक्टूबर को विश्व कप के अपने पहले मैच से पहले यह दोनों टीमों के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले भारत को बड़ा झटका, गिल-शार्दुल के बाद अब ये दिग्गज चोट के चलते बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो