scriptशिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले- मैं अपना चैप्टर समाप्त कर रहा हूं | shikhar dhawan retired from international cricket says i close this chapter of my cricketing journey | Patrika News
क्रिकेट

शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले- मैं अपना चैप्टर समाप्त कर रहा हूं

Shikhar Dhawan Retired: शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। धवन ने आज शनिवार 24 अगस्‍त को ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने फैंस के साथ ये जानकारी साझा की है कि वह अब खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं।

नई दिल्लीAug 24, 2024 / 10:57 am

lokesh verma

Shikhar Dhawan Retired
Shikhar Dhawan Retired: भारत के स्टार सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। लंबे समय से भारतीय टीम जगह नहीं बना पाने वाले शिखर धवन ने आज शनिवार 24 अगस्‍त को ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने फैंस के साथ ये जानकारी साझा की है कि वह अब खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान धवन ने क्रिकेट को अलविदा कहते हुए अपने कोचों, साथियों और समर्थकों का शुक्रिया अदा किया।

इस अध्याय को समाप्त कर रहा हूं

शिखर धवन ने एक्‍स पर पोस्‍ट किए एक वीडियो में भावुक मन से कहा कि भारत के लिए खेलना उनका सपना सच होने जैसा था और अब उनके लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है। उन्होंने अपने परिवार, बचपन के कोचों, बीसीसीआई और डीडीसीए को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। मैं अपने क्रिकेट के सफ़र के इस अध्याय को समाप्त कर रहा हूं, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं। प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद!
यह भी पढ़ें

टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार तीसरे सुपर ओवर में आया मैच का परिणाम

शिखर धवन के करियर पर एक नजर

बता दें कि शिखर धवन ने 167 वनडे में धवन ने 17 शतकों और 35 अर्द्धशतकों के साथ 6793 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 122 प्रथम श्रेणी मैचों में 8499 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। उनका आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2021 में आया था, जबकि उनका टेस्ट करियर बहुत पहले 2018 में खत्म हो गया था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले- मैं अपना चैप्टर समाप्त कर रहा हूं

ट्रेंडिंग वीडियो