scriptSCO vs AUS 1st T20 Pitch Report: एडिनबर्ग में ऑस्ट्रेलिया मचाएगी तबाही या स्कॉटलैंड करेगी उलटफेर? जानें पिच का हाल | Sco vs aus 1st t20 pitch report Grange Cricket Club Edinburgh pitch analysis travis head mitchell marsh richie berrington marcus stoinis | Patrika News
क्रिकेट

SCO vs AUS 1st T20 Pitch Report: एडिनबर्ग में ऑस्ट्रेलिया मचाएगी तबाही या स्कॉटलैंड करेगी उलटफेर? जानें पिच का हाल

Grange Cricket Club, Edinburgh Pitch Report: स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच ग्रैंज क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा। मैच शुरू होने से पहले जान लें पिच का हाल।

नई दिल्लीSep 04, 2024 / 04:51 pm

Vivek Kumar Singh

Grange Cricket Club, Edinburgh Pitch Report
SCO vs AUS 1st T20 Pitch Report: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज ग्रैंज क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कई युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी, जो भविष्य के लिए रेगुलर टीम में जगह बनाने की कोशिश में होंगे। आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कंगारुओं की टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिला है। इस सीरीज में न मिचेल स्टार्क हैं, न पैट कमिंस और न ही हेजलवुड हैं। ऐसे में युवा तेज गेंदबाजों पर गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। दूसरी ओर स्कॉटलैंड के पास अपने घर में कंगारुओं को हराने का शानदार मौका है। यह मैच ग्रैंज क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा।

Grange Cricket Club की पिच रिपोर्ट

स्कॉटलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज एडिनबर्ग के ग्रैंज क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा। इस मैदान पर अब तक 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। इस मैदान में 5000 दर्शक एक साथ मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इस मैदान पर 26 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 16 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो बाद में जीतने वाली टीम को 10 बार जीत मिली है। पहली पारी की औसत स्कोर 166 है तो दूसरी पारी में 132 रन बन पाते हैं। न्यूजीलैंड ने इस मैदान का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है तो पाकिस्तान के सामने 82 रन पर ही स्कॉटलैंड ऑलआउट होकर लोवेस्ट टोटल का रिकॉर्ड बना चुकी है।
जिम्बाब्वे के खिलाफ मेजबान टीम ने 180 रन का लक्ष्य हासिल किया था, जो इस मैदान का सबसे बड़ा चेज है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ स्कॉटलैंड का इतना बड़ा स्कोर बनाना मुश्किल होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SCO vs AUS 1st T20 Pitch Report: एडिनबर्ग में ऑस्ट्रेलिया मचाएगी तबाही या स्कॉटलैंड करेगी उलटफेर? जानें पिच का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो