scriptRanji Trophy : सौराष्ट्र बना रणजी चैंपियन, बंगाल को 9 विकेट से दी मात | saurashtra wins ranji trophy 2023 beats bengal by 9 wickets in final | Patrika News
क्रिकेट

Ranji Trophy : सौराष्ट्र बना रणजी चैंपियन, बंगाल को 9 विकेट से दी मात

Ranji Trophy 2023 : कोलकाता के ईडेन गार्डंस में खेला गया रणजी ट्रॉफी 2023 का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र ने जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। सौराष्ट्र ने बंगाल को 9 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। इस अहम मुकाबले में 9 विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Feb 19, 2023 / 03:02 pm

lokesh verma

saurashtra-wins-ranji-trophy-2023-beats-bengal-by-9-wickets-in-final.jpg

सौराष्ट्र बना रणजी चैंपियन, बंगाल को 9 विकेट से दी मात।

Ranji Trophy 2023 : रणजी ट्रॉफी 2023 के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र ने बंगाल को उसी के होम ग्राउंड पर 9 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया है। इस जीत के साथ ही सौराष्ट्र की टीम पिछले तीन सीजन में दूसरी बार विजेता बना है। टीम इंडिया काे छोड़कर रणजी फाइनल खेलने आए जयदेव उनादकट ने शानदार प्रदर्शन किया है। बंगाल ने पहली पारी में 174 रन बनाए थे, जिसके जवाब में सौराष्ट्र ने पहली पारी में 404 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में बंगाल की टीम 241 रन पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में 11 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र 1 विकेट पर 14 रन बनाकर रणजी का खिताब अपने नाम कर लिया। 9 विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि अर्पित वसवदा को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

बता दें कि सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले बंगाल को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था, जो कि सही साबित हुआ। बंगाल की पूरी टीम पहली पारी में महज 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बंगाल के लिए शाहबाज ने 69 और अभिषेक ने 50 रन की पारी खेली। वहीं, सौराष्ट्र के लिए चेतन सकारिया और जयदेव उनादकट ने 3-3 विकेट हासिल किए।

सौराष्ट्र ने बनाई 230 रन की बढ़त

बंगाल के 174 रन के जवाब में सौराष्ट्र की टीम ने पहली पारी में 404 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। सौराष्ट्र की तरफ से हार्विक देसाई, चिराग जानी और जैक्सन वसवदा ने अर्धशतक लगाए। वहीं, बंगाल के लिए मुकेश कुमार ने 4 तो आकाशदीप और ईशान पोरेल ने 3-3 विकेट लिए। इस तरह पहली पारी में ही सौराष्ट्र को 230 रन की बढ़त मिल गई।

यह भी पढ़े – रन मशीन विराट कोहली ने बनाया महारिकॉर्ड, दुनिया में कोई नहीं आसपास

बंगाल ने दिया 11 रन का मामूली लक्ष्य

दूसरी पारी में बंगाल ने 241 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए और सौराष्ट्र को 11 रन का मामूली सा लक्ष्य दिया। जिसे सौराष्ट्र की टीम ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने अपनी टीम को पिछले तीन साल में दूसरी बार रणजी का खिताब जिता दिया है।

यह भी पढ़े – भारत ने 6 विकेट से जीता दिल्ली टेस्ट, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त

Hindi News/ Sports / Cricket News / Ranji Trophy : सौराष्ट्र बना रणजी चैंपियन, बंगाल को 9 विकेट से दी मात

ट्रेंडिंग वीडियो