scriptटीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने अनोखे अंदाज में दी तीखी प्रतिक्रिया, वायरल हुआ पोस्ट | sarfaraz khan post viral after not selected in indian test team vs australia series | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने अनोखे अंदाज में दी तीखी प्रतिक्रिया, वायरल हुआ पोस्ट

Sarfaraz Khan : बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की टीम में सूर्यकुमार यादव को तो जगह दी है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं किया गया है। सरफराज खान भी टीम इंडिया में नहीं चुने जाने से निराश हैं।

Jan 15, 2023 / 02:13 pm

lokesh verma

sarfaraz-khan-post-viral-after-not-selected-in-indian-test-team-vs-australia-series.jpg

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने अनोखे अंदाज में दी तीखी प्रतिक्रिया।

Team India : भारत और ऑस्ट्रेलिया के अगले महीने शुरू होने जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई की ओर से हाल में पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया गया है। बीसीसीआई ने टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव को तो जगह दी है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट फैंस इसके लिए लगातार सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की खिंचाई कर रहे हैं। वहीं, घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान भी टीम इंडिया में नहीं चुने जाने से निराश हैं। टीम के चयन के बाद सरफराज खान ने इंस्टा स्टोरी पर अनोखे अंदाज में अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए पोस्ट शेयर की है, जो वायरल हो रही है।
दरअसल, सरफराज खान ने अपनी पोस्ट के माध्यम से अपने घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन को दर्शाया है। सरफराज खान का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लाजवाब औसत रहा है। वह प्रथम श्रेणी में सबसे ज्यादा औसत वाले दुनिया के दूसरे बैट्समैन हैं। उनसे आगे केवल महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन हैं। सरफराज औसत 80 के ऊपर है। उन्होंने 36 प्रथम श्रेणी मैचों की 52 पारियों में 80.47 की ऐवरेज से कुल 3380 रन बनाए हैं, जिनमें 12 शतक और 9 अर्धशतक भी शामिल हैं।

सरफराज के रणजी ट्रॉफी मेें आंकड़े

बता दें कि 2021-22 रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान ने 122.75 की एवरेज से चार शतक और दो अर्धशतक के साथ 982 रन बनाए थे। उनका सर्वाधिक स्कोर 275 रन था। जबकि 2022-23 के सीजन में सरफराज ने 107.75 के एवरेज से 70.54 के स्ट्राइक-रेट से 431 रन बनाए हैं, जिनमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

यह भी पढ़े – शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी, एक ही ओवर में लगाई बैक-टू-बैक 6 बाउंड्री

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया स्क्वॉड

रोहित शर्मा ( कप्तान), केएल राहुल ( उपकप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट।

यह भी पढ़े – ये भारतीय सलामी बल्लेबाज जल्द लेगा संन्यास, बोला- अब थक गया हूं

Hindi News/ Sports / Cricket News / टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने अनोखे अंदाज में दी तीखी प्रतिक्रिया, वायरल हुआ पोस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो