scriptSA vs AFG: ICC की इस बड़ी गलती की वजह से हारा अफगानिस्तान? दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा खुलासा | sa vs afg michael vaughan claims flight delay and lack of practice cost afghanistan in t20 world cup 2024 semi final | Patrika News
क्रिकेट

SA vs AFG: ICC की इस बड़ी गलती की वजह से हारा अफगानिस्तान? दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा खुलासा

SA vs AFG: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान टीम ICC की बड़ी गलती की वजह से हारी है। ये खुलासा इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी माइकल वॉन ने किया है। आइये आपको भी बताते हैं कि उन्‍होंने ऐसा क्‍यों कहा?

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 03:29 pm

lokesh verma

SA vs AFG
SA vs AFG Semi Final: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल आज गुरुवार को साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच त्रिनिदाद में खेला गया। अफगानिस्‍तान टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए महज 56 रन पर सिमट गया। इसके जवाब में अफ्रीका ने 8.5 ओवर में 1 विकेट खोकर 60 रन बनाते हुए बड़ी जीत दर्ज की। इस हार के साथ ही अफगानिस्‍तान का टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का सफर समाप्‍त हो गया। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी माइकल वॉन ने मैच से पहले ही ये खुलासा कर दिया था कि अफगानिस्तान की टीम 2 बड़े कारण से हार सकती है। उन्‍होंने नाम लिए बगैर इसे ICC की बड़ी चूक बताया था।

माइकल वॉन उठाए थे ये सवाल

दरअसल, मैच शुरु होते ही माइकल वॉन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी और खुलासा किया था कि अफगानिस्तान की टीम को दो कारणों से हार सकती है और ठीक वैसा ही हुआ है। वॉन ने अपनी पोस्ट खुलासा करते हुए लिखा कि अफगानिस्तान की टीम ने सोमवार की रात सेंट विन्सेंट में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया। मंगलवार को त्रिनिदाद के लिए उनकी फ्लाइट 4 घंटे लेट थी। इस वजह से उन्‍हें प्रैक्टिस के लिए समय नहीं मिल सका और ना ही वे नई जगह की परिस्थितियों से अभ्‍यस्त हो सके। ये प्‍लेयर्स के प्रति सम्मान का पूर्ण अभाव है। इस तरह वॉन ने बगैर नाम लिए आईसीसी को घेरा है, क्‍योंकि उसने शेड्यूल इतना गलत बनाया है।

प्रैक्टिस का समय नहीं मिला

बता दें वेस्टइंडीज के समयानुसार, रात को 1.09 बजे अफगानिस्तान बनाम बांग्‍लादेश मैच में आखिरी गेंद फेंकी गई थी। इसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी, जीत का सेलिब्रेशन, दर्शकों का अभिवादन और अपना सामान समेटने में अफगानी टीम को कम से कम 2 घंटे जरूर लगे होंगे। फिर टीम ने होटल पहुंचकर आराम भी किया होगा। दोपहर को त्रिनिदाद की फ्लाइट थी, लेकिन वह 4 घंटे लेट थी। इस तरह देर रात टीम त्रिनिदाद पहुंची। इस दौरान प्रैक्टिस का समय नहीं मिला और अगले दिन सेमीफाइनल खेलना पड़ा।
यह भी पढ़ें

मैच के बाद छलका कप्तान राशिद खान का दर्द, दिया ऐसा बयान कि हारकर भी जीत लिया दिल

आईसीसी की सबसे बड़ी गलती

आईसीसी की सबसे बड़ी गलती ये है कि भारत को फेवरेट मानते हुए उसने सेमीफाइनल पहले ही फिक्‍स कर दिया था। ऐसे में भारत और इंग्‍लैंड को तो अभ्‍यास करने का काफी समय मिल गया, लेकिन सुपर-8 में आखिरी मैच खेलने वाली अफगानिस्‍तान तैयारी का समय ही नहीं मिल सका। इसी वजह से अब आईसीसी के शेड्यूल पर सवाल उठ रहे हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SA vs AFG: ICC की इस बड़ी गलती की वजह से हारा अफगानिस्तान? दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो