scriptTNPL 2023 : अंपायर की एक बड़ी चूक से पलट गया मैच, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप | S Sujay was run out but is was not referred to 3rd Umpire in TNPL | Patrika News
क्रिकेट

TNPL 2023 : अंपायर की एक बड़ी चूक से पलट गया मैच, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप

TNPL 2023 : तमिलनाडु प्रीमियर लीग में हर दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है। लाइका कोवाई किंग्‍स और सलेम स्‍पार्टन्‍स के मैच में ग्राउंड अंपायर ने रन आउट के एक मामले में थर्ड अंपायर को कॉल नहीं की, जिस कारण दूसरी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

Jun 28, 2023 / 08:41 am

lokesh verma

s-sujay-was-run-out-but-is-was-not-referred-to-3rd-umpire-in-tnpl.jpg

अंपायर की एक बड़ी चूक से पलट गया मैच, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप।

TNPL 2023 : तमिलनाडु प्रीमियर लीग का रोमांच चरम पर है। हर दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है। लाइका कोवाई किंग्‍स और सलेम स्‍पार्टन्‍स के मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला जो हैरान करने वाला है। टीएनपीएल में भी क्रिकेट के सभी नियम लागू हैं, लेकिन इस मैच के दौरान ग्राउंड अंपायर ने रन आउट के एक मामले में डीआरएस नहीं लिया, जिस कारण दूसरी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। मैदानी अंपायर की इस चूक की जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, यह मामला एससीएफ क्रिकेट ग्राउंड सालेम का है। जहां लाइका कोवाई किंग्स बनाम सलेम स्पार्टन्स का मुकाबला खेला जा रहा था। इसी मैच में लाइका कोवाई किंग्स की पहली पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर एस सुजय ने बल्ला चलाया और गेंद फॉरवर्ड प्वाइंट की तरफ चली गई। जहां से फील्डर ने नॉन स्‍ट्राइक पर थ्रो मारा और गेंद सीधे स्‍टंप से जा टकराई। जब गेंद स्‍टंप से टकराई तो सुजय क्रीज के अंदर थे, लेकिन उनका पैर हवा में था।

अंपायर की बड़ी चूक

ग्राउंड अंपायर को लगा कि सुजय क्रीज पर पहुंच गए हैं। हालांकि फील्डर्स ने भी जोर की अपील की, लेकिन अंपायर ने अपील को नकारते हुए मैच आगे बढ़ा दिया। इसके कुछ मिनट बाद जब रीप्ले देखा गया तो सब हैरान रह गए, क्योंकि साफ नजर आ रहा था कि एस सुजय आउट थे। जब यह मामला हुआ सुजय महज 10 रने पर थे। लेकिन, अंपायर की चूक के चलते उन्‍होंने 44 की पारी खेल डाली।

यह भी पढ़ें

विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान होने के बाद पाकिस्‍तान ने मारी पलटी

https://twitter.com/hashtag/TNPLonFanCode?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

… तो कुछ और हो सकता था मैच का नतीजा

एस सुजय की 44 रन पारी ने मुकाबले में बड़ा अंतर डाला और बाद में लाइका कोवाई किंग्स ने बड़ी जीत हासिल की। क्योंकि 200 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सलेम स्पार्टन्स 120 रन ही बना सकी। इस तरह लाइका ने ये मैच 79 रनों से जीत लिया। लेकिन, मैच मैदानी अंपायर की चूक ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है। अगर सुजय उस समय आउट होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, भारत को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी

Hindi News/ Sports / Cricket News / TNPL 2023 : अंपायर की एक बड़ी चूक से पलट गया मैच, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप

ट्रेंडिंग वीडियो