scriptअफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्‍द, जानें सूर्या-पांड्या नहीं तो कौन बनेगा कप्तान | rohit sharma likely return as a t20 captain team india squad for afghanistan t20i series is expected next week | Patrika News
क्रिकेट

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्‍द, जानें सूर्या-पांड्या नहीं तो कौन बनेगा कप्तान

भारतीय टीम नए साल में 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा जनवरी के पहले सप्ताह में हो सकती है। हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने की वजह से इस सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्‍टर्स रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप सकते हैं।

Dec 28, 2023 / 11:42 am

lokesh verma

team_india.jpg
भारतीय टीम नए साल में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। भारत की मेजबानी में ये सीरीज 3 टी20 मैचों की होगी। सबसे अहम बात ये है कि आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले भारत के लिए ये आखिरी टी20 सीरीज होगी, जिसका पहला मुकाबला 11 जनवरी से मोहाली में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा जनवरी के पहले सप्ताह में हो सकती है। हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने की वजह से इस सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्‍टर्स रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप सकते हैं। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के बाद से अब तक एक टी20 मैच नहीं खेले हैं।

इनसाइड स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के हवाले से कहा है कि ये पूरी तरह से सेलेक्टर्स पर निर्भर है कि वे अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कमान किसको सौंपते हैं। अधिकारी ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा से टी20 टीम की कप्तानी को लेकर बात हुई है। वह इसके लिए तैयार भी हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज महत्‍वपूर्ण है। इसलिए चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर खुद रोहित शर्मा से बातचीत के बाद उनके टी20 में लौटने पर फैसला लेंगे।

हार्दिक, सूर्या, ऋतुराज चोटिल

हार्दिक पांड्या के साथ सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ फिलहाल चोटिल हैं। ऐसे में सेलेक्‍टर्स के सामने कप्‍तान चुनना सबसे बड़ी चुनौती है। हार्दिक पांड्या जहां टखने की चोट से जूझ रहे हैं। उन्‍हें ये चोट वर्ल्‍ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी। उम्‍मीद जताई जा रही है कि पांड्या सीधे आईपीएल 2024 में मैदान पर वापसी कर सकते हैं। वहीं, सूर्या को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में में टखने पर चोट लगी थी तो ऋतुराज गायकवाड़ भी चोट से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

कोहली ने स्‍टुअर्ट के टोटके से गिराया साउथ अफ्रीका का विकेट, ब्रॉड ने दिया मजेदार रिएक्शन



जडेजा और बुमराह को दिया जा सकता है आराम

साउथ अफ्रीका के दौरे पर गए रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज को देखते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है। टीम मैनेजमेंट उनका वर्कलोड कम करने के लिए उन्‍हें अफगानिस्तान सीरीज से बाहर बाहर कर सकता है।

यह भी पढ़ें

क्रिकेटर से ठग बना मृणांक गिरफ्तार, होटल ताज पैलेस को लूटा, ऋषभ पंत को भी नहीं बख्‍शा

Hindi News/ Sports / Cricket News / अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्‍द, जानें सूर्या-पांड्या नहीं तो कौन बनेगा कप्तान

ट्रेंडिंग वीडियो