scriptRishabh Pant ने बल्‍लेबाजी के दौरान आखिर क्‍यों सेट की बांग्लादेश की फील्डिंग, खुद किया ये खुलासा | rishabh pant told why he set bangladesh fielding in ind vs ban 1st test | Patrika News
क्रिकेट

Rishabh Pant ने बल्‍लेबाजी के दौरान आखिर क्‍यों सेट की बांग्लादेश की फील्डिंग, खुद किया ये खुलासा

भारत की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी करते समय बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करते नजर आए थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। ऋषभ पंत ने अब खुद खुलासा किया है कि आखिर उन्‍होंने ऐसा क्‍यों किया?

नई दिल्लीSep 23, 2024 / 08:38 am

lokesh verma

ऋषभ पंत ने टेस्‍ट क्रिकेट में लंबे समय बाद जबरदस्‍त वापसी करते हुए ये साबित कर दिया है कि आखिरी उन्‍हें टीम इंडिया और उनके फैन क्‍यों मिस कर रहे थे? 2022 में भीषण कार दुर्घटना के बाद पंत के लिए क्रिकेट में वापसी करना इतना आसान नहीं था, लेकिन ये उनका क्रिकेट के प्रति जोश, जज्‍बा और जुनून ही था, जो वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में सफल रहे। हादसे के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी करते ही उन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलते हुए टीम को मजबूत बढ़त दिलाई। इस दौरान पंत अपनी पुरानी हरकतों से भी बाज नहीं आए। एक बार बल्‍लेबाजी करते समय उनकी लिटन दास से बहस हुई तो एक बार तो उन्‍होंने तब हद ही कर दी, जब वह बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करते नजर आए। 

आखिर बांग्लादेश का कप्तान कौन है…

ये घटना मैच के तीसरे दिन हुई। इसको लेकर अब पंत ने खुद खुलासा किया है कि आखिर उन्‍होंने ऐसा क्‍यों किया? दरअसल, सबा करीम ने ऋषभ पंत से सवाल किया कि जब तस्कीन अहमद गेंदबाजी करने आए तो आप आप उनकी फील्डिंग क्यों सेट कर रहे थे? आखिर बांग्लादेश का कप्तान कौन है, आप या फिर शांतो?

दो फील्डर एक जगह पर ही खड़े थे…

करीम के सवाल का जवाब देते हुए पत ने कहा कि अजय जडेजा भाई और मैं अक्सर ये बात करते हैं कि क्रिकेट को कैसे बेहतर किया जा सकता है। चाहे हम अपनी टीम से खेलें या दूसरी टीम से। वहां कोई भी फील्डर नहीं था और दो फील्डर एक जगह पर ही खड़े थे। इस वजह से मैंने उनसे कहा कि वे एक फिल्डर वहां लगाएं।
यह भी पढ़ें

मैं थोड़ा इमोशनल हो गया था… टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार वापसी पर बोले ऋषभ पंत

पंत ने दिया अहम योगदान

ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत की दूसरी पारी में 109 रन की शानदार शतकीय पारी खेली थी। उनकी इस पारी की बदौलत ही टीम इंडिया बांग्‍लादेश को 515 रनों का लक्ष्‍य देने में सफल रही थी। इसके बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेशियों को दूसरी पारी में महज 234 रनों पर समेटते हुए 280 रनों से जीत दर्ज की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Rishabh Pant ने बल्‍लेबाजी के दौरान आखिर क्‍यों सेट की बांग्लादेश की फील्डिंग, खुद किया ये खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो