scriptऋषभ पंत के एक्सीडेंट और पेले की मौत से हिला खेल जगत, ओबामा से लेकर दिग्गज क्रिकेटरों तक जानें किसने क्या कहा | Rishabh pant accident and pele death legends and cricketers tweet gone viral | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट और पेले की मौत से हिला खेल जगत, ओबामा से लेकर दिग्गज क्रिकेटरों तक जानें किसने क्या कहा

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के एक्सीडेंट और ब्राज़ील के दिग्गज पेले के निधन की खबर से खेल जगत हिल गया। पंत का दिल्ली से रुड़की जाते वक़्त कार एक्सीडेंट हुआ। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। वहीं पेले ने लंबे समय से कैंसर से संबंधित जटिलताओं से जूझने के बाद अंतिम सांस ली।

Dec 30, 2022 / 11:53 am

Siddharth Rai

pant_pele.jpg

खेल जगह शुक्रवार सुबह हुई दो बड़ी घटनाओं से हिल गया। एक तरफ जहां भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार एक्सीडेंट हो गया। वहीं दूसरी तरफ ब्राज़ील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले का 82 साल की उम्र में निधन हो गया। वह कैंसर से संबंधित जटिलताओं से जूझ रहे थे और लगभग एक महीने भर्ती रहने के बाद अंतिम सांस ली। इन दो घटनाओं से खेल जगह हिल गया और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इसको लेकर कई ट्वीट किए हैं।

ओबामा ने ट्विटर पर फुटबाल दिग्गज के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए कहा, पेले सुंदर खेल खेलने वाले महानतम खिलाड़िय़ों में से एक थे। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और उन सभी के साथ हैं जो उन्हें प्यार करते थे और उनकी प्रशंसा करते थे। लाइनकर ने ट्वीट किया, “पेले का निधन हो गया है। उन्होंने एक ऐसा खेल खेला जो केवल कुछ चुने हुए लोग ही खेल पाए। तीन बार उन्होंने उस खूबसूरत पीली शर्ट में सबसे प्रतिष्ठित सोने की ट्रॉफी उठाई। हो सकता है कि वह हमें छोड़ गए लेकिन उनके पास हमेशा फुटबॉल की अमरता रहेगी। आरआईपी पेले।”

https://twitter.com/RishabhPant17?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/mukundabhinav/status/1608676502610284544?ref_src=twsrc%5Etfw

केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने अपने फेसबुक में लिखा, “हो सकता है कि उनका निधन हो गया हो, लेकिन वह केरल के फुटबॉल प्रशंसकों के दिलो-दिमाग से कभी नहीं उतरेंगे। हर चार साल में फुटबॉल वर्ल्ड कप आता है, उस वक्त केरल के हर कोने में पेले की तस्वीर प्रदर्शित की जाती है और यह अपने आप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के प्रशंसकों के प्यार को बयां करता है।”

https://twitter.com/ErlingHaaland/status/1608559112882905088?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/BarackObama/status/1608562412323762176?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं पंत के एक्सीडेंट पर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने लिखा, ‘मैं ऋषभ के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। यह सुनकर खुश हूं के वे ठीक हैं।’ मुनाफ पटेल ने लिखा, ‘क्या ये खबर सच है? मेरी प्रार्थना उनके साथ हैं।’ बता दें रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड़ पर पंत की कार कर एक्सीडेंट हुआ। गंभीर रूप से घायल ऋषभ को दिल्ली रोड पर स्थित सक्षम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें दिल्ली रेफर किया गया है। जहां उनकी प्लास्टिक सर्जरी की जाएगी।

https://twitter.com/hashtag/Pele?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/RishabhPant?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/RishabhPant?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

डॉक्टरों के मुताबिक ऋषभ पंत के माथे और पैर में चोट आई है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक देहात स्वप्न किशोर सिंह मौके पर पहुंचे। सक्षम हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ सुशील नागर ने बताया कि फिलहाल ऋषभ पंत की हालत स्थिर बनी हुई है, उनको रुड़की से दिल्ली रेफर किया जा रहा है। वहां उनकी प्लास्टिक सर्जरी की जाएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऋषभ पंत के एक्सीडेंट और पेले की मौत से हिला खेल जगत, ओबामा से लेकर दिग्गज क्रिकेटरों तक जानें किसने क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो