scriptजॉन्सन के बाद रिकी पोंटिंग भी बोले, वॉर्नर नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान | Rickey Pontings wants pat cummins to lead Australia ODI side not david warner or steve smith | Patrika News
क्रिकेट

जॉन्सन के बाद रिकी पोंटिंग भी बोले, वॉर्नर नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है, जिन्हें एरोन फिंच के बाद अगला वनडे कप्तान बनाना चाहिए। फिंच ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वनडे से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Sep 20, 2022 / 08:29 am

Siddharth Rai

ricky.png

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया टी20 और वनडे टीम के नियमित कप्तान एरोन फिंच ने हालही में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास अभी वनडे का कोई कप्तान नहीं है। ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान कौन बनेगा इसको लेकर हर कोई उत्सुक है। टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने यह ज़िम्मेदारी लेने के लिए इच्छा जतायी है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि यह ज़िम्मेदारी टेस्ट के कप्तान पैट कमिंस को ही दे देनी चाहिए।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू प्रोग्राम के दौरान एक इंटरव्यू में कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि वनडे की कप्तानी पैट कमिंस मिलेगी। मैं जानता हूं कि वह सभी वनडे मैच नहीं खेलते हैं। क्योंकि टेस्ट में उसका वर्कलोड ज्यादा है। टीम के पास कमिंस के अलावा हेज़लवुड और स्टार्क 100 प्रतिशत फिट हैं और टेस्ट सीरीज के लिए हमेशा उपलब्ध हैं। मुझे आश्चर्य होगा अगर यह पैट कमिंस को यह ज़िम्मेदारी नहीं दी जाती हैं तो।’

इसके अलावा पोंटिंग ने फिंच की वनडे कप्तानी से हटने के फैसले की सराहना की। 2011 में अपने डेब्यू के बाद से, फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 146 वनडे मैच खेले, जिसमें 38.89 का औसत से 17 शतक लगाए, जो की देश के लिए तीसरा सबसे ज्यादा शतक हैं। लेकिन इस साल खराब फॉर्म की वजह से वनडे मैचों में औसतन सिर्फ 12.42, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, “मैं वास्तव में आश्चर्यचकित नहीं था। मैंने व्यक्तिगत रूप से महसूस किया कि वह शायद फॉर्म में आने के लिए एक अच्छी पारी से दूर थे। हालांकि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके पिछले 12 महीने कितने खराब रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह सही समय था। मैंने वास्तव में सोचा था कि यह अच्छा है कि उन्होंने कप्तानी से हटने का फैसला किया, जिससे अपनी टीम को अगले वर्ल्ड कप तक तैयारी करने के लिए एक उचित समय देता है।”

उन्होंने आगे कहा, “जब मैंने कप्तानी संभाली थी, तब भी मुझे इसी तरह की चीज दी गई थी, और जब मैं खड़ा हुआ और माइकल क्लार्क ने पदभार संभाला, तो मुझे पता था कि क्या हो रहा है। मैं अगले बड़े टूर्नामेंट में कप्तान को रनों से योगदान देना चाहता था।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / जॉन्सन के बाद रिकी पोंटिंग भी बोले, वॉर्नर नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान

ट्रेंडिंग वीडियो