scriptIND vs SA: भारतीय टीम के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे टेस्ट के लिए फिट हुआ ये स्टार ऑलराउंडर | ravindra jadeja starts training could be available for ind vs sa 2nd test cape town | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: भारतीय टीम के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे टेस्ट के लिए फिट हुआ ये स्टार ऑलराउंडर

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने वाली भारतीय टीम के लिये अच्छी खबर है। स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 3 जनवरी से केपटाउन में खेलने उतर सकते हैं। सेंचुरियन टेस्ट में वह पीठ में दर्द के चलते नहीं खेल सके थे।

Dec 30, 2023 / 11:05 am

lokesh verma

team_india.jpg
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुकी टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर आ रही है। सेंचुरियन टेस्‍ट में पीठ के दर्द के चलते प्‍लेइंग इलेवन से बाहर हुए रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट में वापसी में कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन वार्म अप किया और वह अब बिल्कुल अच्‍छा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने फिटनेस सत्र में भी भी हिस्‍सा लिया और गेंदबाजी भी की। माना जा रहा है कि मैदान पर वापसी को तैयार हैं। उनके आने से जहां गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी, वहीं बल्लेबाजी में भी गहराई आएगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो रवींद्र जडेजा ने 28 दिसंबर को लंच के बाद मुकेश कुमार के साथ गेंदबाजी का अभ्यास किया। इस दौरान उनके साथ टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच रजनीकांत भी मौजूद थे। रवींद्र जडेजा गेंदबाजी के दौरान बिल्कुल सहज लगे। उम्‍मीद की जा रही है कि वह केपटाउन के न्‍यूलैंड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्‍ट में खेल सकते हैं।

जडेजा खेले तो कौन होगा प्‍लेइंग 11 से बाहर?

दरअसल, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सेंचुरियन टेस्ट में रवींद्र जडेजा के स्‍थान पर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल किया था। लेकिन, अश्विन उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके थे। उन्‍होंने 19 ओवर की गेंदबाजी में 41 रन खर्चते हुए सिर्फ एक विकेट हासिल किया था। वहीं, बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सिर्फ 8 रन और दूसरी पारी में डक बनाई थी। ऐसे में अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा की वापसी तय मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें

SA vs IND: वे कुछ भी नहीं जीतते… भारत की सेंचुरियन में हार के बाद इंग्लैंड ने कसा तंज



सीरीज बराबरी पर होगी भारत की नजर

बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में पारी और 32 रन से शिकस्‍त झेनली पड़ी। साउथ अफ्रीका में भारत की ये सबसे बड़ी हार है। अब सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला तीन जनवरी से केपटाउन के न्‍यूलैंड्स में खेला जाएगा। भारत इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्‍म करने के इरादे से उतरेगा।

यह भी पढ़ें

पहले टेस्‍ट में हार के बाद चयनकर्ताओं पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- मुझे समझ नहीं आता…

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs SA: भारतीय टीम के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे टेस्ट के लिए फिट हुआ ये स्टार ऑलराउंडर

ट्रेंडिंग वीडियो