scriptवर्ल्ड कप 2023 को लेकर अश्विन ने कप्तान रोहित शर्मा को दी चेतावनी, बोले- हल्की रहेगी तैयारी | Ravichandran Ashwin warns captain Rohit Sharma about World Cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अश्विन ने कप्तान रोहित शर्मा को दी चेतावनी, बोले- हल्की रहेगी तैयारी

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत को इस साल होने वाले वनडे विश्व कप का प्रबल दावेदार बताया है। लेकिन, अनुभवी ऑफ स्पिनर ने साथ ही रोहित शर्मा की टीम को चेताया है कि वह अपनी तैयारी में थोड़ी हल्क रह जाएगी, क्योंकि उसने हाल में अपने वनडे ज्यादा स्थलों पर खेले हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों ने 4-5 ग्राउंड पर ही खेले।

Jan 21, 2023 / 03:39 pm

lokesh verma

ravichandran-ashwin.jpg

वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अश्विन ने कप्तान रोहित शर्मा को दी चेतावनी, बोले- हल्की रहेगी तैयारी।

बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ हाल की वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत को इस साल होने वाले वनडे विश्व कप को जीतने का प्रबल दावेदार बताया है। लेकिन, अनुभवी ऑफ स्पिनर ने साथ ही रोहित शर्मा की टीम को चेताया है कि वह अपनी तैयारी में थोड़ी हल्क रह जाएगी। क्योंकि उसने हाल में अपने वनडे ज्यादा स्थलों पर खेले हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों ने अपने अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 4-5 ग्राउंड ही चुने हैं। अश्विन ने कहा कि 2011 विश्व कप के बाद से सभी टीमें घरेलू विश्व कप (2015 में ऑस्ट्रेलिया और 2019 में इंग्लैंड) जीतने में सफल रही हैं और 14/4 के जीत/हार रिकॉर्ड के साथ भारत खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है।
आर अश्विन ने यू ट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि भारत का 2019 विश्व कप के बाद से रिकॉर्ड प्रभावशाली है। भारत ने इस दौरान हर उस टीम के खिलाफ जीत हासिल की है, जिसने इस दौरान भारत का दौरा किया है। इन टीमों में वेस्ट इंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका शामिल हैं। भारत का 2019 विश्व कप के बाद से घरेलू रिकॉर्ड 78 से 80 प्रतिशत जीत का है।

बोले- इसमें कोई रॉकेट साइंस नहीं

अश्विन ने साथ ही कहा कि ये सभी 18 वनडे हर बार अलग-अलग स्थलों पर हुए हैं। यदि आप इसकी तुलना ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड से करें तो उन्होंने अपने सभी टेस्ट मैच चार-पांच स्थलों पर खेले हैं और वनडे दो-तीन स्थलों पर खेले हैं और वे इन स्थलों को अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने कहा कि इस बात में कोई रॉकेट साइंस नहीं है। अपनी परिस्थितियों को अच्छी तरह जानना महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया आज न्यूजीलैंड से छीनेगी नंबर-1 का ताज, जानें भारत के टॉप पर पहुंचने के समीकरण


‘भारतीयों को हो सकती है मुश्किल’

अश्विन ने आगे कहा कि कई स्थलों पर खेलने के बाद, जहां विकेट अलग-अलग हो सकते हैं, भारतीयों के लिए मुश्किल हो सकती है। अश्विन ने इस दौरान मिली चार पराजयों पर भी बात की। उन्होंने कहा ये हार चेन्नई, मुम्बई, पुणे और लखनऊ में मिली हैं और सभी शाम के समय में हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, लेकिन अच्छा स्कोर नहीं बना पाए।

यह भी पढ़े – गर्लफ्रेंड से थप्पड़ खाने पर दिग्गज क्रिकेटर को बड़ा झटका, बीसीसीआई खत्म करेगा कॉन्ट्रेक्ट

Hindi News/ Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अश्विन ने कप्तान रोहित शर्मा को दी चेतावनी, बोले- हल्की रहेगी तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो