scriptभारत को धमकी देने वाले रमीज राजा की छुट्टी होना तय, अब ये शख्स बनेगा पीसीबी चेयरमैन | ramiz raja may remove from pakistan cricket board chairman najam sethi likely to replace | Patrika News
क्रिकेट

भारत को धमकी देने वाले रमीज राजा की छुट्टी होना तय, अब ये शख्स बनेगा पीसीबी चेयरमैन

इंग्लैंड के हाथों लगातार दो टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तानी टीम की खासी किरकिरी हो रही है। इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। पीसीबी के चेयरमैन पद से रमीज राजा की छुट्‌टी तय मानी जा रही हैं। उनके स्थान पर नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

Dec 18, 2022 / 09:54 am

lokesh verma

ramiz-raja-may-remove-from-pakistan-cricket-board-chairman-najam-sethi-likely-to-replace.jpg

भारत को धमकी देने वाले रमीज राजा की छुट्टी होना तय, अब ये शख्स बनेगा पीसीबी चेयरमैन।

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तानी टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। पीसीबी के चेयरमैन पद से रमीज राजा की छुट्‌टी तय मानी जा रही हैं। उनके स्थान पर नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी पीसीबी अध्यक्ष के प्रबल दावेदार हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने रमीज राजा को सेठी से बदलने के संकेत दिए हैं। इसी बीच शाहबाज शरीफ ने लाहौर में सेठी के साथ लंच भी किया है।
सूत्रों ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के हवाले से कहा है कि पीसीबी का 2014 का संविधान बहाल किया जाएगा। उसके बहाल करने के बाद विभागीय खेलों को जिंदा किया जाएगा। यह भी कहा जा रहा है कि इंटर प्रोविंशियल कोआर्डिनेशन मंत्रालय के सचिव ने अध्यक्ष को बदलने के संबंध में रूपरेखा प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंप दी है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री 2014 के पीसीबी संविधान की बहाली का आदेश जारी कर सकते हैं।

रमीज राजा बोले- कहीं नहीं जा रहा

यहां बता दें कि पूर्व में भी कई बार पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा को बदले जाने की खबरें आ चुकी हैं, लेकिन राजा ने हर बार उन दावों को खारिज करते हुए कहा है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और 1992 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य राजा को पिछले वर्ष ही सितंबर में तीन साल की अवधि के लिए सर्वसम्मति से पीसीबी का 36वां अध्यक्ष चुना था।

यह भी पढ़े – करो या मरो के रोमांचक मैच में हारा भारत, आस्ट्रेलिया का सीरीज पर कब्जा

इमरान खान से संबंध अच्छे नहीं होने के चलते हटे थे सेठी

नजम सेठी 2018 में पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटे थे। उस दौरान इमरान खान प्रधानमंत्री बने थे, लेकिन उनके इमरान के साथ संबंध अच्छे नहीं होने के कारण उन्हें अपने पद से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था। नजम सेठी ने 2013 और 2014 में भी पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़े – भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज, अब मौका मिलना नामुमकिन

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत को धमकी देने वाले रमीज राजा की छुट्टी होना तय, अब ये शख्स बनेगा पीसीबी चेयरमैन

ट्रेंडिंग वीडियो