scriptIND vs SL: श्रीलंका से मिली हार के बाद युवा खिलाड़ियों के सपोर्ट में आए कोच द्रविड़, कही ये बात | Rahul dravid backs young players after loss against srilanka in 2nd T20 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SL: श्रीलंका से मिली हार के बाद युवा खिलाड़ियों के सपोर्ट में आए कोच द्रविड़, कही ये बात

IND vs SL: राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका से दूसरे टी20 में हार के बाद कहा है कि युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखना होगा क्योंकि उनका भी ऑफ डे हो सकता है। युवा खिलाड़ियों अर्शदीप सिंह, शुभमन गिल, शिवम मावी और राहुल त्रिपाठी का गुरूवार को ऑफ दिन रहा और भारत दूसरे मैच में 16 रन से हार गया जिससे तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी।

Jan 06, 2023 / 02:15 pm

Siddharth Rai

rd.png

India vs Srilanka T20: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम (MCA) में खेले गए दूसरे टी20 मुक़ाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हरा दिया। इस हार का मुख्य कारण पावरप्ले में भारत की खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी है। कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी इसके लिए युवा खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया है। इसी बीच टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ युवा खिलाड़ियों के सपोर्ट में आए है। द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखन होगा।

राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका से दूसरे टी20 में हार के बाद कहा है कि युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखना होगा क्योंकि उनका भी ऑफ डे हो सकता है। युवा खिलाड़ियों अर्शदीप सिंह, शुभमन गिल, शिवम मावी और राहुल त्रिपाठी का गुरूवार को ऑफ दिन रहा और भारत दूसरे मैच में 16 रन से हार गया जिससे तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी।

यह भी पढ़ें

अर्शदीप ने लगाई ‘नो बॉल’ की झड़ी, सोशल मीडिया में जमकर हुए ट्रोल

अर्शदीप ने दूसरे मैच में पांच नो बॉल फेंकी और टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इतनी नो बॉल फेंकने वाले हामिश रदरफोर्ड के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने जल्दी कई विकेट गंवाए लेकिन अक्षर पटेल (65) और सूर्यकुमार यादव (51) ने शानदार अर्धशतक बनाकर भारत की वापसी कराई लेकिन अंत में मेजबान टीम 16 रन से मैच हार गयी।

द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को इस हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने गुरूवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमें इन युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखना होगा। इस टीम में कई युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं। हमें समझना होगा कि इस तरह के मैच हो सकते हैं।”

कोच ने कहा, “युवा खिलाड़ी सुधार कर रहे हैं लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मुश्किल मुकाबले हो सकते हैं और यह उनके लिए सीखने का अच्छा अनुभव है। उनके भी ऑफ डे हो सकते हैं और सभी को उनके साथ धैर्य और संयम रखने की सलाह दी जाती है।”

यह भी पढ़ें

सात ‘नो बॉल’, खराब बल्लेबाजी, दर्जनभर एक्स्ट्रा, ये हैं भारत की हार के मुख्य कारण

द्रविड़ ने साथ ही कहा, “अच्छी बात यह है कि इस साल सारा ध्यान 50 ओवर के विश्व कप पर होगा और टी20 विश्व कप के मैच हमें युवा खिलाड़ियों को आजमाने का मौका देंगे। हमें इन युवा खिलाड़ियों को समर्थन देना होगा ताकि वे ऐसे मुश्किल मैचों में भविष्य में अच्छा कर पाएं।” भारत ने अब तक दो टी 20 मैचों में तीन युवाओं गिल, मावी और त्रिपाठी को डेब्यू कराया है।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs SL: श्रीलंका से मिली हार के बाद युवा खिलाड़ियों के सपोर्ट में आए कोच द्रविड़, कही ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो