scriptPakistan vs England: जो रूट और हैरी ब्रुक के शतक से इंग्लैंड का पाकिस्तान पर जोरदार पलटवार | Pakistan vs England 1st Test in Multan Cricket Stadium | Patrika News
क्रिकेट

Pakistan vs England: जो रूट और हैरी ब्रुक के शतक से इंग्लैंड का पाकिस्तान पर जोरदार पलटवार

पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से अब इंग्लैंड 64 रन पीछे है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे।

नई दिल्लीOct 09, 2024 / 09:23 pm

satyabrat tripathi

Pakistan vs England, 1st Test: जो रूट और हैरी ब्रुक के शतकों से इंग्लैंड ने मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तीसरे दिन स्टंप्स तक 3 विकेट पर 492 रन बना लिए थे। क्रीज पर जो रूट का 176 रन और हैरी ब्रुक 141 रन बनाकर टिके हुए थे। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से अब इंग्लैंड 64 रन पीछे है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे।
इससे पहले, तीसरे दिन इंग्लैंड के जो रूट और जैक क्रॉली ने 91 रन पर 1 विकेट से आगे खेलना शुरू किया। जो रूट ने दूसरे विकेट के लिए जैक क्रॉली के साथ 140 गेंद में 109 रन और तीसरे विकेट के लिए बेन डकेट के साथ 154 गेंद में 136 रन की साझेदारी कर मेजबान पाकिस्तान पर पलटवार किया। पारी के दौरान जो रूट 35वां टेस्ट शतक लगाकर हैरी ब्रुक संग जमे हुए हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 310 गेंद में 243 रन की साझेदारी हो चुकी है।

जो रूट ने एलिस्टेयर कुक को पछाड़ा

जो रूट ने इस पारी के दौरान एलिस्टेयर कुक को पछाड़कर इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रूट तीसरे दिन 71 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान एक चौका जड़कर 71 रन पर पहुंचते ही संन्यास ले चुके कुक के 12,472 रन को पछाड़ दिया। सर्वाधिक टेस्ट रनों के मामले में अब चार खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जैक्स कैलिस और राहुल द्रविड़ ही उनसे आगे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि रूट से ऊपर सभी चारों खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं।

बेन डकेट और जैक क्रॉली ने लगाए अर्द्धशतक

इंग्लैंड की ओर से बेन डकेट और जैक क्रॉली ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया और अर्द्धशतक लगाया। क्रॉली ने 85 गेंद में 13 चौकों संग 78 रन बनाए, वहीं, बेन डकेट ने 75 गेंद में 11 चौकों संग 84 रन की पारी खेली।

प्रभावहीन रहे पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी अंग्रेजों के खिलाफ कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके। दोनों ने एक-एक विकेट चटकाए। वही, लेग स्पिनर अबरार अहमद को भी कोई टर्न नहीं मिल सका और वह पूरे दिन विकेट के लिए जूझते हुए दिखाई दिए।

Hindi News / Sports / Cricket News / Pakistan vs England: जो रूट और हैरी ब्रुक के शतक से इंग्लैंड का पाकिस्तान पर जोरदार पलटवार

ट्रेंडिंग वीडियो