script“सचिन या सहवाग, किसके साथ ओपनिंग करना ज़्यादा पसंद था गांगुली को?” दादा ने दिया जवाब | Patrika News
क्रिकेट

“सचिन या सहवाग, किसके साथ ओपनिंग करना ज़्यादा पसंद था गांगुली को?” दादा ने दिया जवाब

सौरव गांगुली ने हाल ही में उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसके साथ ओपनिंग करना उन्हें ज़्यादा पसंद था। कौन है वह बल्लेबाज़? आइए जानते हैं।

Nov 12, 2022 / 02:39 pm

Tanay Mishra

sachin_tendulkar_virender_sehwag_sourav_ganguly.jpg

Sachin Tendulkar, Virender Sehwag & Sourav Ganguly

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ और कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम को नई उँचाईयों तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी। कप्तानी के साथ बल्लेबाज़ी में भी भारत के लिए कमाल करने वाले गांगुली, जिन्हें लोग प्यार से दादा भी कहते हैं, ने हाल ही में कुछ दिलचस्प सवालों के दिलचस्प जवाब दिए। इनमें उन्होंने भारतीय टीम में अपने साथ रहे पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ों सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) के बारे में भी बात की।


किसके साथ ओपनिंग करना था ज़्यादा पसंद?

गांगुली ने सचिन और सहवाग दोनों के ही साथ ओपनिंग की है। जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया कि उन्हें किस बल्लेबाज़ के साथ ओपनिंग करना ज़्यादा पसंद था, तो गांगुली ने जवाब देते हुए कहा, “सचिन सबसे समझदार खिलाड़ी थे। उन्होंने मुझे एक बेहतर खिलाड़ी बनने और मेरे खेल के स्तर को ऊपर उठाने के लिए भी प्रेरित किया। ऐसे में सचिन के साथ ओपनिंग करने में मुझे ज़्यादा मज़ा आता था।”

sachin_and_ganguly.jpg


यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2022 से भारतीय टीम के बाहर होने के बाद सुनील गावस्कर का बयान, “खिलाड़ियों को मिल रहा है ज़्यादा लाड़-प्यार”

सचिन को बताया स्पेशल

गांगुली से जब यह सवाल किया गया कि वह किस खिलाड़ी की सबसे ज़्यादा इज़्ज़त करते है तो उन्होंने ज़वाब दिया, “सचिन की। हम कई साल साथ खेले और मैंने उन्हें करीब से देखा है। एक बार खेलते समय उनकी पसलियों में बॉल लग गई थी। उन्होंने बिलकुल भी हंगामा नहीं किया। मैंने ऊँचे पूछा कि क्या वह ठीक है? तो उन्होंने कहा कि वह ठीक है। अगले दिन सुबह पता चला कि उन्हें पसलियों में डबल फ्रैक्चर हुआ है। पर इसके बावजूद उन्होंने शिकायत या हल्ला नहीं किया। वह एक स्पेशल प्लेयर थे।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / “सचिन या सहवाग, किसके साथ ओपनिंग करना ज़्यादा पसंद था गांगुली को?” दादा ने दिया जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो