scriptNZ Vs UAE: न्‍यूजीलैंड जैसी दिग्‍गज टीम को पहली बार हराकर यूएई ने रचा इतिहास | nz vs uae 2nd t20i uae created history by defeating new zealand in 2nd t20 international by 7 wickets | Patrika News
क्रिकेट

NZ Vs UAE: न्‍यूजीलैंड जैसी दिग्‍गज टीम को पहली बार हराकर यूएई ने रचा इतिहास

UAE Beat New Zealand In T20 International : यूएई ने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबले में पहली बार न्‍यूजीलैंड जैसी दिग्‍गज टीम को हराकर इतिहास के पन्‍नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। उसने कीवी टीम को दूसरे टी20 मुकाबले में 7 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है।

Aug 20, 2023 / 10:20 am

lokesh verma

nz-vs-uae.jpg

न्‍यूजीलैंड जैसी दिग्‍गज टीम को पहली बार हराकर यूएई ने रचा इतिहास।

UAE Beat New Zealand In T20 International : यूएई ने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबले में पहली बार न्‍यूजीलैंड जैसी दिग्‍गज टीम को हराकर इतिहास के पन्‍नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। यूएई ने अपनी सरजमी पर कीवी टीम को दूसरे टी20 मुकाबले में 7 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनााए थे। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी यूएई ने सिर्फ 15.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाते हुए शानदार जीत दर्ज की।

यूएई की ओर से कप्तान मोहम्मद वसीम ने शानदार अर्धशतकीय तो आसिफ खान तूफानी पारी खेली। सलामी बल्‍लेबाजी के लिए उतरे मोहम्‍मद वसीम ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्कों के साथ 189.66 के स्‍ट्राइक रेट से 55 रन बनाए। वहीं आसिफ खान ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 सिक्‍स की मदद से नाबाद 48 रन बनाए और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टीम को जीत का स्‍वाद चखाया।

फ्लॉप रही न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

दरअसल, यूएई ने टॉस जीतकर न्‍यूजीलैंड को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम बल्‍लेबाजी क्रम फ्लॉप रहा। सिर्फ मार्क चैपमैन ने 46 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्‍कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई अन्‍य बल्‍लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। कीवी टीम के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

17 वर्षीय अयान खान ने बरपाया कहर

यूएई के गेंदबाजों ने भी बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। यूएई के लिए 17 वर्षीय अयान खान ने 3 विकेट लिए। उन्‍होंने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ पांच की इकॉनमी से 20 रन दिए और मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए। वहीं मुहम्मद जवादुल्लाह ने अपने 4 ओवर में महज 4 की इकॉनमी से 16 रन देकर 2 महत्‍वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। अली नसीर, जहूर खान और मोहम्मद फराजुद्दीन ने 1-1 सफलता हासिल की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / NZ Vs UAE: न्‍यूजीलैंड जैसी दिग्‍गज टीम को पहली बार हराकर यूएई ने रचा इतिहास

ट्रेंडिंग वीडियो