scriptनेपाल कोर्ट का बड़ा फैसला, रेप मामले में संदीप लामिछाने को आठ साल की कैद | Nepal Court Sentences Eight Years Imprisonment To Star Cricketer Sandeep Lamichhane In A Rape Case | Patrika News
क्रिकेट

नेपाल कोर्ट का बड़ा फैसला, रेप मामले में संदीप लामिछाने को आठ साल की कैद

संदीप लामिछाने को रेप के मामले में काठमांडू की एक अदालत ने सुनवाई करते हुए संदीप को सजा सुनाई है। शिशिर राज ढकाल की पीठ ने आज सुनवाई के बाद मुआवजे और जुर्माने के साथ 8 साल की कैद का फैसला सुनाया।

Jan 10, 2024 / 05:36 pm

Siddharth Rai

sandeep_.jpg

Sandeep Lamichhane Sentences Eight Years Imprisonment: दुष्कर्म मामले में नेपाल की काठमांडू जिला अदालत ने बुधवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर संदीप लामिछाने को 8 साल कैद की सजा सुनाई है। संदीप पर 17 साल की लड़की ने होटल के कमरे में दुष्कर्म का आरोप लगाया था। हालांकि, अदालत के मुताबिक वारदात के समय लड़की नाबालिग नहीं थी।

न्यायाधीश शिशिर राज ढकाल की एकल पीठ ने आज सुनवाई के बाद मुआवजे और जुर्माने के साथ 8 साल की कैद का फैसला सुनाया। बता दें लड़की ने छह सितंबर को मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्कल, गौशाला में 22 वर्षीय क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उस समय लामिछाने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) खेल रहे थे। नेपाल पुलिस ने उन्हें छह अक्टूबर को त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। आरोप पत्र के माध्यम से, जिला अटॉर्नी ने पीड़िता की कथित शारीरिक और मानसिक यातना के लिए लामिछाने से मुआवजे की मांग की थी। आरोप पत्र दाखिल होने के बाद लामिछाने का बैंक खाता और संपत्ति जब्त कर ली गई थी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / नेपाल कोर्ट का बड़ा फैसला, रेप मामले में संदीप लामिछाने को आठ साल की कैद

ट्रेंडिंग वीडियो