scriptमोहम्मद शमी को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस टूर्नामेंट के माध्यम से करेंगे क्रिकेट के मैदान में वापसी | Mohammad Shami to play Ranji trophy from bengal to make a comeback in Indian cricket team | Patrika News
क्रिकेट

मोहम्मद शमी को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस टूर्नामेंट के माध्यम से करेंगे क्रिकेट के मैदान में वापसी

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने एक भव्य वार्षिक पुरस्कार समारोह में शमी को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया। सम्मानित होने पर शमी ने कहा कि वह एक बार फिर बंगाल की ओर से खेलने का इरादा रखते हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की तैयारी कर रहे हैं।

नई दिल्लीSep 15, 2024 / 09:31 am

Siddharth Rai

Mohammad Shami to Play Ranji trophy from Bengal: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते भारतीय टीम से लंबे समय से बहार चल रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से शमी क्रिकेट के मैदान में नज़र नहीं आए हैं। इसी बीच उनकी हेल्थ को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। शमी रणजी ट्रॉफी में बंगाल की तरफ से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। वे घरेलू क्रिकेट के माध्यम से टीम इंडिया के लिए अपना दावा पेश करेंगे।
शनिवार को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने एक भव्य वार्षिक पुरस्कार समारोह में शमी को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया। सम्मानित होने पर शमी ने कहा कि वह एक बार फिर बंगाल की ओर से खेलने का इरादा रखते हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की तैयारी कर रहे हैं।
शमी ने कहा, “मैं अगले सीजन में जरूर बंगाल के लिए खेलना चाहता हूं। मैं रणजी में बंगाल के लिए दो से तीन मैच खेलने की उम्मीद कर रहा हूं। इससे मुझे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में मदद मिलेगी। मैं नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग कर रहा हूं और जब मैं पूरी तरह फिट हो जाऊंगा, तो खेलना चाहूंगा।”
हालांकि शमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन उन्हें पहली बार बंगाल की टीम में खेलने का मौका मिला था। 2011 में डेब्यू करने के बाद शमी ने बंगाल के लिए 15 प्रथम श्रेणी और 15 लिस्ट ए मैच खेले, जिसके बाद जनवरी 2013 में उन्हें भारत की वनडे टीम में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में खेलने का मौका मिला था।
विश्व कप 2023 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सम्मानित होने पर शमी ने कहा, “मैं बंगाल का जितना धन्यवाद करूं, उतना कम है। मेरा जन्म यूपी के एक ऐसे परिवार में हुआ, जहां अधिक मौके नहीं थे। इसलिए मैं अक्सर कहता हूं कि मैं यूपी में पैदा हुआ, लेकिन बंगाल ने मुझे बनाया। यह 22 साल की यात्रा है और मैं बंगाल का तहे दिल से आभारी हूं कि उसने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाया। बंगाल ने जो प्यार और समर्थन दिया है, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। मैं चाहता हूं कि महिला क्रिकेट भी आगे बढ़े। लोग भेदभाव न करें और अगर हमारे परिवार भी उन्हें समर्थन दें, तो मुझे बहुत खुशी होगी।”
इसके साथ ही शमी ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी अपनी राय रखी, जो दिसंबर में शुरू होने वाली है। शमी का मानना है कि इस साल होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत का पलड़ा भारी रहेगा। शमी ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत इस सीरीज को जीतने का प्रबल दावेदार है। पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में हमने कई सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में एक युवा टीम के साथ खेला था, फिर भी साबित किया कि हम सबसे बेहतर हैं। मुझे लगता है कि अगली सीरीज कड़ी होगी, लेकिन भारत जरूर जीतेगा।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / मोहम्मद शमी को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस टूर्नामेंट के माध्यम से करेंगे क्रिकेट के मैदान में वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो