scriptअनिल कुंबले बोले, धोनी को विश्व कप टीम में स्थान बनाना है तो आईपीएल में करना होगा बेहतर प्रदर्शन | Kumble said if Dhoni want to go WC he will have to perform IPL | Patrika News
क्रिकेट

अनिल कुंबले बोले, धोनी को विश्व कप टीम में स्थान बनाना है तो आईपीएल में करना होगा बेहतर प्रदर्शन

टीम इंडिया के पूर्व कोच Anil Kumle का मानना है कि टीम इंडिया को विश्व कप में जाने से काफी पहले टीम का चयन कर लेना चाहिए।

Dec 31, 2019 / 04:07 pm

Mazkoor

Mahendra Singh Dhoni

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कोच और कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumle) का मानना है कि अगर टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की टीम में स्थान बनाना है तो उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए दिग्गज लेग स्पिनर कुंबले ने कहा कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह का टी-20 विश्व कप खेलना काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं। अगर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा और टीम इंडिया को लगता है कि उसे विश्व कप में धोनी की जरूरत है तो वह टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

युजवेंद्र और कुलदीप की वकालत की

इसके साथ ही अनिल कुंबले ने कहा कि टीम प्रबंधन को टी-20 विश्व कप में विकेट लेने वाले विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए, न कि हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि टीम को विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत है। यह अहम है कि टीम इंडिया विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में सोचें। इसीलिए कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा होना चाहिए। इसके अलावा यह लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में विकेट निकाल कर देने वाले तेज गेंदबाजों की जरूरत है तो हरफनमौलाओं के बजाय उन्हें टीम में शामिल करना बेहतर होगा।

अथिया शेट्‌टी के पिता सुनील शेट्‌टी को नहीं है केएल राहुल के साथ रिश्ते से ऐतराज, दी हरी झंडी!

पहले ही कर लेना चाहिए टीम का चुनाव

कुंबले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम का चुनाव करना लंबी प्रक्रिया है। इसलिए इस बारे में भारत अभी से सोचना शुरू करे कि वह कौन से गेंदबाज होंगे, जो ऑस्ट्रेलिया में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और जिनके पास विकेट लेने की काबिलियत है। यही वह तरीका है, जिससे विपक्षी टीम पर दबाव बनाया जा सकेगा। इसके लिए भारत को विश्व कप से 10-12 मैच पहले ही टीम का चयन कर लेना चाहिए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अनिल कुंबले बोले, धोनी को विश्व कप टीम में स्थान बनाना है तो आईपीएल में करना होगा बेहतर प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो