scriptगरीब छात्र की दर्दभरी दास्‍तां सुन भर आया केएल राहुल का दिल, उठाएंगे पढ़ाई समेत पूरा खर्च | kl rahul helped student for higher education | Patrika News
क्रिकेट

गरीब छात्र की दर्दभरी दास्‍तां सुन भर आया केएल राहुल का दिल, उठाएंगे पढ़ाई समेत पूरा खर्च

KL Rahul : टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी केएल राहुल ने एक जरुरतमंद छात्र पढ़ाई की जिम्‍मेदारी उठाकर मिसाल पेश की है। उन्‍होंने मैंगलोर के एक छोटे से शहर से आने वाले मेधावी छात्र अमृत माविंकट्टी के उच्‍च शिक्षा के सपने को पूरा करने में मदद की है। इसके साथ ही छात्र के भोजन और पुस्तक खरीदने में भी मदद की है।

Jun 14, 2023 / 02:55 pm

lokesh verma

kl-rahul.jpg

गरीब छात्र की दर्दभरी दास्‍तां सुन भर आया केएल राहुल का दिल, उठाएंगे पढ़ाई समेत पूरा खर्च।

KL Rahul : टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी केएल राहुल ने एक जरुरतमंद छात्र पढ़ाई की जिम्‍मेदारी उठाकर मिसाल पेश की है। उन्‍होंने मैंगलोर के एक छोटे से शहर से आने वाले मेधावी छात्र अमृत माविंकट्टी की दर्दभरी कहानी सुनी तो उनका दिल भर आया। केएल राहुल ने इस प्रतिभाशाली छात्र के करियर को नई उड़ान देने के लिए और उसकी उच्‍च शिक्षा के सपने को पूरा करने में मदद की है। उन्‍होंने इस छात्र का दाखिला हुबली के प्रतिष्ठित केएलई कॉलेज में बी.कॉम कोर्स में कराया है। राहुल ने छात्र के दाखिले से लेकर भोजन और पुस्तक खरीदने में भी मदद की है।

बता दें कि केएल राहुल वर्तमान में अपनी जांघ की सर्जरी के बाद रिकवरी कर रहे हैं। उन्‍हें जब पता चला कि कर्नाटक के महालिंगापुरा का एक प्रतिभाशाली युवा छात्र आर्थिक स्थिति काफी खराब है। छात्र अमृत ने 95 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा पास की है, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह उच्‍च शिक्षा हासिल करने में असमर्थ है।

सामाजिक कार्यकर्ता ने केएल राहुल को बताई छात्र की कहानी

दरअसल, छात्र अमृत माविंकट्टी अपने परिवार की वित्तीय अस्थिरता के कारण उच्च शिक्षा से वंचित था। उसने मदद के लिए अपने दोस्त से संपर्क साधा। उसके दोस्‍त ने हुबली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता मंजूनाथ हेबसुर से मि‍लाया। मंजूनाथ ने छात्र के बारे में केएल राहुल को जानकारी दी, जैसे ही केएल ने अमृत की कहानी के बारे में सुना तो उन्‍होंने तुरंत छात्र की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाए।

यह भी पढ़ें

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल



कोरोना काल में भी की थी लोगों की मदद

यहां यह भी साफ कर दें कि यह पहली बार नहीं है जब क्रिकेटर केएल राहुल किसी जरूरतमंद की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने इससे पहले कोविड-19 महामारी के कठिन समय में भी जरूरतमंदों की वित्तीय सहायता की थी।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, चोट के बाद वापसी करने जा रहा ये धाकड़ खिलाड़ी

Hindi News/ Sports / Cricket News / गरीब छात्र की दर्दभरी दास्‍तां सुन भर आया केएल राहुल का दिल, उठाएंगे पढ़ाई समेत पूरा खर्च

ट्रेंडिंग वीडियो