scriptजसप्रीत बुमराह पर कपिल देव ने उठाए गंभीर सवाल, BCCI को भी लिया आड़े हाथ | kapil dev raised serious question on team india pacer jasprit bumrah | Patrika News
क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह पर कपिल देव ने उठाए गंभीर सवाल, BCCI को भी लिया आड़े हाथ

Kapil Dev on Jasprit Bumrah : भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सवाल किया कि जसप्रीत बुमराह को क्‍या हुआ? अगर वह वर्ल्ड कप तक ठीक नहीं हुए तो यह वक़्त की बर्बादी होगी।

Jul 31, 2023 / 12:04 pm

lokesh verma

kapil-dev-raised-serious-question-on-team-india-pacer-jasprit-bumrah.jpg

जसप्रीत बुमराह पर कपिल देव ने उठाए गंभीर सवाल, जानें क्‍या कहा।

Kapil Dev on Jasprit Bumrah : भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव अक्‍सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। उन्‍हें क्रिकेट जगत में गंभीर सवाल उठाने के लिए जाना जाता है। वहीं, अब कपिल देव ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सवाल किया कि जसप्रीत बुमराह को क्‍या हुआ? अगर वह वर्ल्ड कप तक ठीक नहीं हुए तो यह वक़्त की बर्बादी होगी। इसके साथ ही कपिल देव ने इंडियन प्रीमियर लीग और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर भी निशाना साधा है।

कपिल देल ने द वीक को दिए एक इंटरव्यू में जसप्रीत बुमराह पर गंभीर सवाल उठाए हैं। कपिल ने कहा कि अगर वह वर्ल्ड कप 2023 तक ठीक नहीं हुए तो यह उन पर समय की बर्बादी होगी। उन्‍होंने कहा कि बुमराह को क्या हुआ? उसने इतने विश्वास के साथ काम शुरू किया, लेकिन अगर वह वहां नहीं होगा तो हमने उस पर वक्‍त बर्बाद किया।

‘हर किसी को खुद अपनी देखभाल करनी होगी’

कपिल देव ने खिलाड़ियों की इंजरी और आईपीएल पर भी बात की। उन्होंने कहा कि भगवान दयालु है, ऐसा नहीं है कि वह कभी चोटिल नहीं हुए। लेकिन आज, खिलाड़ी साल में 10 महीने खेलते हैं। इसलिए हर किसी को खुद अपनी देखभाल करनी होगी। आईपीएल महान चीज है, लेकिन आईपीएल ये आपको खराब भी कर सकता है। छोटी-मोटी इंजरी के साथ आप आईपीएल खेल सकते हैं, ऐसी इंजरी के साथ आप टीम इंडिया के लिए नहीं खेलेंगे।

यह भी पढ़ें

वेस्‍इंडीज से हारने के बाद टीम इंडिया पर भड़के वेंकटेश प्रसाद, कह डाली बड़ी बात



बीसीसीआई पर भी साधा निशाना

उन्‍होंने खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनजमेंट को लेकर बीसीसीआई पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट बोर्ड को यह समझना होगा कि कितना क्रिकेट खेलना चाहिए। आज आपके पास संसाधन और पैसा है, लेकिन तीन या पांच वर्ष का कैलेंडर नहीं है। यह बोर्ड के साथ कुछ गड़बड़ है।

यह भी पढ़ें

निकोलस पूरन ने की छक्‍कों की बारिश, सबसे तेज शतक लगाकर MI को जिताया खिताब

Hindi News/ Sports / Cricket News / जसप्रीत बुमराह पर कपिल देव ने उठाए गंभीर सवाल, BCCI को भी लिया आड़े हाथ

ट्रेंडिंग वीडियो