scriptन्यूजीलैंड को बड़ा झटका, केन विलियमसन चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर | kane williamson ruled out of the pakistan t20i series due to minor hamstring injury | Patrika News
क्रिकेट

न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, केन विलियमसन चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के बीच जारी 5 टी20 मैचों की सीरीज में कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। न्‍यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दूसरे टी20 में चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Jan 16, 2024 / 10:02 am

lokesh verma

kane-williamson.jpg
NZ vs PAK: न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन के लिए 2023 का साल कुछ अच्‍छा नहीं बीता था। आईपीएल 2023 में लगी चोट के बाद उन्‍हें काफी समय तक टीम से बाहर रहना पड़ा था। उसके बाद वह वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 खेलने उतरे तो हाथ में चोट लग गई। इसके बाद कुछ मैच मिस करने के बाद वह वर्ल्‍ड कप खेले। वहीं अब एक और चोट ने केन विलियमसन की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। न्यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के बीच जारी 5 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में कप्तान केन विलियमसन हैमस्ट्रिंग की एक माइनर इंजरी के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलने के दौरान केन विलियमसन को बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई और उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा था। उसके बाद उन्‍होंने न तो बल्लेबाजी की और न ही फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उस दौरान बयान में कहा था कि केन इस मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। उनकी जगह टिम साउथी कमान संभालेंगे। उस मैच में न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान को हराया था।

चोट से उबरने में लगेगा थोड़ा समय

पांच मैचों की इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-0 से बढ़त मिली हुई है। लेकिन केन विलियमसन अब आखिरी तीन मैच नहीं खेलेंगे। उन्‍हें हैमस्ट्रिंग की एक माइनर इंजरी के कारण सीरीज से बाहर होना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्‍हें इस चोट से उबरने में अभी थोड़ा वक्‍त लगेगा। अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पूर्व उनकी इंजरी की मॉनिटरिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ें

युवराज सिंह की बायोपिक में नजर आएंगे रणबीर कपूर! यूवी ने खुद बताया फिल्म का प्लान



विल यंग को मिली टीम में जगह

विल यंग को केन विलियमसन की जगह टीम में शामिल किया गया है। इस सीरीज में अब कप्तानी टिम साउदी करेंगे। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ अब मेजबान टीम को अब सिर्फ एक जीत हासिल करनी है। इस सीरीज का अगला मैच अब 17 जनवरी को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

धोनी समेत इन क्रिकेटरों को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, देखें पूरी लिस्‍ट

Hindi News/ Sports / Cricket News / न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, केन विलियमसन चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो