scriptआईपीएल से पहले टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट | jasprit bumrah plays in last two Tests against Australia says team india captain rohit sharma | Patrika News
क्रिकेट

आईपीएल से पहले टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

Jasprit Bumrah : टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में वापसी कर सकते हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है, इस वजह से हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। उन्होंनेे कहा कि आईपीएल से पहले बुमराह टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।

Jan 25, 2023 / 10:40 am

lokesh verma

jasprit-bumrah-plays-in-last-two-tests-against-australia-says-team-india-captain-rohit-sharma.jpg

आईपीएल से पहले टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट।

Jasprit Bumrah : भारतीय टीम ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पिछली दोनों सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। अब भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके बाद तब टीम इंडिया की असली परीक्षा होगी, जब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गय है, जिसमें स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं है, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा अपडेट दिय है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल 2023 से पहले जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में एंट्री हो जाएगी।

बता दें कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते सितंबर 2022 से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल सके हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया है। हालांकि उन्होंने हाल में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स पर गेंदबाजी की है। उम्मीद जताई जा रही है कि बुमराह जल्द टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

आखिरी दो टेस्ट खेलेंगे बुमराह

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में भारत की 90 रन से जीत के बाद जसप्रीत बुमराह की हेल्थ को लेकर भी अपडेट दिया है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जसप्रीत बुमराह को लेकर मैं बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं, लेकिन उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

यह भी पढ़े – आईसीसी वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में विराट-रोहित नहीं, इन तीन भारतीयों को मिली जगह

रोहित बोले- कोई जोखिम नहीं लेना चाहते

रोहित ने बताया कि वह किसी तरह का जोखिम नहीं ले सकते हैं, क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर ही होती है। उसके बाद भी अधिक क्रिकेट खेलना होता है। उन्होंने कहा कि हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों से संपर्क बनाए हुए हैं। डॉक्टरों की टीम बुमराह को फिट होने के लिए पूरा समय देगी। उन्होंने कहा कि आईपीएल का अगला सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू हो सकता है। यह मुंबई इंडियंस के नजरिए से अच्छी खबर है।

यह भी पढ़े – रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी, इस पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा

Hindi News/ Sports / Cricket News / आईपीएल से पहले टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो