scriptजसप्रीत बुमराह अफलातून खिलाड़ी, जानें किस दिग्‍गज ने दी भारतीय पेसर को ये उपाधि | jasprit bumrah is a aflatoon player says australian former captain michael clarke | Patrika News
क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह अफलातून खिलाड़ी, जानें किस दिग्‍गज ने दी भारतीय पेसर को ये उपाधि

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के शानदार प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध हो गए हैं। क्लार्क ने बुमराह को अफलातून खिलाड़ी करार दिया है।

Feb 09, 2024 / 10:37 am

lokesh verma

jasprit_bumrah.jpg
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के शानदार प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध हो गए हैं। क्लार्क ने बुमराह को अफलातून खिलाड़ी करार दिया है। रिवर्स स्विंग के महारथी बुमराह के स्पिन ट्रैक पर लाजवाब प्रदर्शन और इंग्लैंड के बल्लेबाजी लाइनअप पर कहर बरपाने की उनकी अद्भुत क्षमता ने क्लार्क को आश्चर्यचकित कर दिया है। घातक रिवर्स-स्विंगिंग यॉर्कर से ओली पोप को चकमा देने से लेकर अपनी जादुई गेंद से बेन स्टोक्स के स्टंप उखाड़ने तक बुमराह ने भारत की शानदार वापसी कराई और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

माइकल क्लार्क ने ईएसपीएन अराउंड द विकेट शो में कहा कि अभूतपूर्व प्रयास, शारीरिक, मानसिक और तेज गेंदबाजी के लिए अब बुमराह की पहले से कहीं अधिक डिमांड है। उन्‍होंने कहा कि दूसरे टेस्ट में एक सपाट बल्लेबाजी पिच पर ज्यादा कुछ नहीं था। इसके बावजूद उन्‍होंने अद्भुत प्रदर्शन किया था। बुमराह एक अफलातूनी खिलाड़ी हैं। उन परिस्थितियों में उनके कौशल का उपयोग करना जो तेज़ गेंदबाज़ी के लिए अनुकूल नहीं था, उफ़, ये अविश्वसनीय है।

‘इतने लंबे समय तक इतनी क्रिकेट खेलने की क्षमता अभूतपूर्व’

बुमराह के साथ ही क्लार्क ने इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन की स्थायी प्रतिभा की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि महानता का एक बड़ा हिस्सा दीर्घायु है, चाहे आप कुछ भी करें। वह उन उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं। हां, उन्‍हें कुछ चोटें लगी हैं। लेकिन, इतने लंबे समय तक इतनी क्रिकेट खेलने की क्षमता अभूतपूर्व है। मुझे लगता है कि उन्होंने उस टेस्ट मैच में अपनी क्लास और कौशल दिखाया।

यह भी पढ़ें

विश्वनाथन आनंद की एकेडमी से निकल रहे प्रज्ञानानंद जैसे होनहार



‘इंग्लैंड में एंडरसन का रिकॉर्ड अजीब’

क्‍लार्क ने आगे कहा कि इंग्लैंड में एंडरसन का रिकॉर्ड अजीब है। हमेशा ऐसी चर्चा होती है कि वह केवल अपने घर में ही खेल सकते हैं। लेकिन, वह दिखाते रहते हैं कि ऐसा नहीं है। मुझे लगता है कि वह इस टीम का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम को इस समूह का हिस्सा बनना पसंद है और ऐसा नहीं लगता कि वह रुकने वाले हैं। उनमें बहुत अधिक क्रिकेट बाकी है।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के फाइनल में फिर होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत, हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत

Hindi News/ Sports / Cricket News / जसप्रीत बुमराह अफलातून खिलाड़ी, जानें किस दिग्‍गज ने दी भारतीय पेसर को ये उपाधि

ट्रेंडिंग वीडियो