scriptIND vs IRE: गायकवाड़ अर्धशतक के बाद बुमराह की जोरदार गेंदबाजी, भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे | Jasprit bumrah bowling india beat ireland by 33 runs in second T20 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs IRE: गायकवाड़ अर्धशतक के बाद बुमराह की जोरदार गेंदबाजी, भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए थे। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 152 रन ही बना सकी और मैच हार गई।
 

Aug 20, 2023 / 11:31 pm

Siddharth Rai

ind_won.png

India vs Ireland 2nd T20: भारत और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला डबलिन के द विलेज मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को 33 रन से हरा दिया है। इसी साथ भारत ने इस टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। शुक्रवार को खेले गए बारिश से वधित पहले मुक़ाबले में भारत ने डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 2 रन से जीत हासिल की थी।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए हैं। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। गायकवाड़ ने 43 गेंद पर 6 चौके और एक सिक्स की मदद से 58 रन बनाए। वहीं संजू ने 26 गेंद पर पांच चौके और एक सिक्स की मदद से 40 रन बनाए। रिंकू सिंह ने 21 गेंद पर दो चौके और तीन सिक्स की मदद से 38 रन बनाए। इस दौरान तीनों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर का रहा। आयरलैंड के लिए ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट झटके।

जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी और मैच हार गई। आयरलैंड के लिए उनके सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। बालबर्नी ने 51 गेंदों में चार सिक्स और पांच चौके की मदद से 72 रन बनाए। उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। भारत के लिए कप्तान जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मात्र 15 रन देकर दो विकेट झटके। बुमराह के अलावा रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी दो -दो विकेट झटके।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs IRE: गायकवाड़ अर्धशतक के बाद बुमराह की जोरदार गेंदबाजी, भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

ट्रेंडिंग वीडियो