scriptICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह बने नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज, यशस्वी-कोहली ने लगाई लंबी छलांग | Jasprit Bumrah becomes new no.1 ranked Test bowler Virat Kohli yashasvi jaiswal in top 10 | Patrika News
क्रिकेट

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह बने नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज, यशस्वी-कोहली ने लगाई लंबी छलांग

ICC Test Rankings: कानपुर में भारत बनाम बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट में छह विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह रविचंद्रन अश्विन को पछाड़कर नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। वहीं, भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने फिर से टॉप-10 में जगह बनाई है।

नई दिल्लीOct 02, 2024 / 03:00 pm

lokesh verma

ICC Test Rankings
ICC Test Rankings: भारत टीम के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए हैं। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद इस तेज गेंदबाज ने अपने साथी खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया है। इस बीच बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। अब टॉप 10 बल्‍लेबाजों में भारत के तीन खिलाड़ी शामिल हैं।

जसप्रीत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर लौटे

कानपुर में भारत बनाम बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट में छह विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह अश्विन को पछाड़कर नंबर एक पर पहुंच गए हैं। तमिलनाडु के इस स्पिनर ने टेस्ट में पांच विकेट लिए हैं और वह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। अश्विन बुमराह से सिर्फ एक रेटिंग अंक पीछे हैं। रवींद्र जडेजा शीर्ष 10 में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं और वर्तमान में 6वें स्थान पर हैं।

कोहली-जायसवाल ने लगाई लंबी छलांग

विराट कोहली दूसरे टेस्ट में सफलता का स्वाद चखने के बाद टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापस आ गए हैं। वह छह पायदान चढ़कर 12वें से छठे स्थान पर आ गए हैं। इस बीच, मौजूदा WTC चक्र में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल दो पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। ऋषभ पंत टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में तीन पायदान नीचे नौवें स्थान पर आ गए हैं।
यह भी पढ़ें

बाबर आज़म की जगह अब कौन होगा पाकिस्तान टीम का वाइट-बॉल कप्तान, ये 3 नाम चल रहे सबसे आगे

टेस्ट ऑलराउंडरों में जडेजा नंबर-1 तो अश्चिन नंबर-2

कानपुर टेस्‍ट में भारत की धमाकेदार जीत से आईसीसी की ताजा टेस्‍ट ऑलराउंडर में भी भारत का दबदबा बना हुआ है। रवींद्र जडेजा टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। उनके बाद दूसरे पायदान पर रविचंद्रन अश्विन हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह बने नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज, यशस्वी-कोहली ने लगाई लंबी छलांग

ट्रेंडिंग वीडियो